गरीब लोगो और मजदूरों के अकॉउंट में सरकार सीधे भेजेगी 5 हजार रुपए, लॉक-डाउन के कारण आर्थिक व्यवस्था डगमगाई ?

लॉक- डाउन के कारण देखने को मिला कि कई लोग बेरोजगारी से अस्त-व्यस्त हो गए हैं लेकिन अभी तक ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया की भुखमरी से कोई मारा गया हैं, अब सरकार चाहती है कि उनके लिए कुछ अच्छा नहीं बनाया जाए

लॉक-डाउन और कोरोना के कारण इन लोगों की रोजी-रोटी छीनगयी, कई मजदूर आपने देखे होंगे जो अपने गांव की तरफ पलायन कर है इनका काम धंधा बंद हो गया, या कहे एक तरह से खत्म हो गया लेकिन अब सरकार उनको सीधे सैलरी देने के बारे में सोच रही हैं।
कई लोगों के पास खाने के पैसे नहीं है, खबरें सामने आई कि सरकार बेरोजगारों को सैलरी दे सकते हैं, इस पर अभी तक विचार किया जा रहा है ,सीधे सैलरी देने पर कई तरह के विचार किए जाएंगे यानी कि इनफॉर्मल सेक्टर कामगारों की सैलरी 50 फ़ीसदी दी जा सकती है।
इनफॉरमल सेक्टर के कामगारों की बात करें तो इनको ₹5000 रुपए दिया जा सकता है इसके अलावा सब्सिडी के तौर पर भी सैलरी दी जा सकती है, फिलहाल इंडस्ट्री राहत पैकेज का ऐलान इस हफ्ते हो सकता हैं।
भारत में बता दें कि 21 दिन का लॉक डाउन किया गया यानी 14 अप्रैल तक लोग घरो के अंदर रहेंगे, इस समय कई लोगो को काफी नुकसान हुआ है उनकी कमाई के सारे धंधे बंद हैं।

अन्य समाचार