दमदार Akshay Kumar का दिलदार रूप, जानें कब-कब मुसीबत में सामने आए 'दानवीर' अक्की

आपको बता दें ये पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपना बड़ा दिल दिखाया, इससे पहले भी कई मौके ऐसे आए जब अक्षय जरूरत के समय सबसे आगे खड़े दिखे हैं.

नई दिल्ली: इन दिनों एक बार फिर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का नाम सबकी जुबान पर है और हो भी क्यों ना, जो काम अक्षय ने किया है उसकी तारीफ जितनी भी की जाए वो कम है. पिछले कुछ समय से पुरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) की मार झेल रही है और इससे भारत भी अछूता नहीं है. अब तक भारत में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और कितने हीं इससे संक्रमित हैं और इनकी मदद के लिए कई सेलेब्स से लेकर आम जनता सामने आ रही है. ऐसी ही लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने 25 करोड़ रूपय की धनराशि दी है, जिसकी वजह है उनकी हर जगह वाहवाही हो रही है और सभी उन्हें दुआंए दे रहे हैं. आपको बता दें ये पहली बार नहीं है जब अक्षय ने अपना बड़ा दिल दिखाया, इससे पहले भी कई मौके ऐसे आए जब अक्षय जरूरत के समय सबसे आगे खड़े दिखे हैं. आइए एक नजर डालते हैं अक्षय के दिलदार रूप पर...
पुलवामा में 5 करोड़ अक्षय ने पिछले साल पुलवामा में शहीद हुए जवानों के लिए 5 करोड़ रुपए की मदद की. कहा जाता है कि अक्षय ने यह धनराशि 'भारत के वीर' फंड में दी.
असम बाढ़ में 2 करोड़ असम में आई बाढ़ के दौरान अक्षय ने 2 करोड़ रुपए दान कर मानवता का परिचय दिया. इसके साथ ही अक्षय ने सबसे दान करने की अपील भी की थी.

चेन्नई बाढ़ में 1 करोड़ साल 2015 में अक्षय ने चेन्नई की बाढ़ के दौरान राहत कार्यों के लिए 1 करोड़ रुपए का दान किया. ये राशि 'भूमिका ट्रस्ट' को दी गई जो राहत कार्य कर रही थी.
किसानों को 90 लाख साल 2016 में, अक्षय ने महाराष्ट्र के ऐसे किसान परिवारों की मदद की जिनकी सदस्य ने आत्महत्या कर ली थी. अक्षय ने इन परिवारों को 90 लाख रुपए की सहायता की. इतना ही नहीं जब एक्टर से इस बारे में पूछा गया तब उन्होंने साफ कहा कि वे दान की चर्चा नहीं करते.

शहीद परिवारों के लिए दिए 1.08 करोड़ साल 2017 में, अक्षय ने छत्तीसगढ़ में हुए एक नक्सली हमले में शहीद हुए 12 सीपीआरएफ के जवानों के परिवारों को 9—9 लाख रुपए (कुल 1.08 करोड़) की मदद की.
जवानों की ऐसे करते हैं मदद साल 2017 में अक्षय ने जवानों और उनके परिवारों के लिए एक ऐप/वेबसाइट बनाया जिस पर विश्वास कर लोग सीधे उनकी मदद कर सकें. सरकार के सहयोग से यह ऐप बनाया गया. इसके माध्यम से अक्षय अब तक करोड़ो की मदद कर चुके हैं.
बिहार में भी किया था दान बिहार में आई बाढ़ के दौरान भी अक्षय ने प्रभावित परिवारों की मदद की. एक्टर ने 25 परिवारों को कुल 1 करोड़ रुपए की सहायता की. रिपोर्ट के अनुसार हर परिवार को 4—4 लाख रुपए दिए गए.
इस तरह से अक्षय हर संभव जगह पर आगे आए और बड़े दिलवाले होने का सबूत दिया. अक्षय की ओर से कठिन समय में की गई मदद के ये महज कुछ बड़े उदाहरण हैं. इसके अलावा एक्टर ने कई मौकों पर छोटी-छोटी लेकिन आवश्यक मदद कर कई लोगों की जिंदगीं में उजाला किया है. खैर देश पर इस मुसिबत की घड़ी में अक्षय के अलावा और भी सेलेब्स सामने आए हैं. जिसमें कार्तिक आर्यन ने 1 करोड़ रूपय का योगदान दिया है. वहीं सलमान खान ने फिल्म जगत से जुड़े 25000 लोगों की मदद करने की बात कही है.

अन्य समाचार