रोहित शर्मा जैसा बनना चाहते हैं पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज हैदर अली

लाहौर| पाकिस्तान के युवा उभरते बल्लेबाज हैदर अली ने कहा है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा उनके आदर्श हैं और वह रोहित के जैसा ही बल्लेबाजी करना चाहते हैं। क्रिकेट पाकिस्तान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें हैदर ने जमकर रोहित की तारीफ की है। 19 साल के हैदर ने कहा, " रोहित शर्मा मेरे आदर्श हैं। उनकी सबसे अच्छी बात यह है कि उनका स्ट्राइक रेट बहुत अच्छा है। मैं भी अपने खेल में यही चाहता हूं और उनके जैसे ही बल्लेबाजी करना चाहता हूं।"

हैदर ने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी की ओर से खेलते हुए नौ मैचों में 239 रन बनाए थे। इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने हैदर की तुलना बाबर आजम और विराट कोहली से की थी। इस पर हैदर ने कहा था कि वे चाहते हैं कि लोग उनकी तुलना हमवतन बाबर आजम से करे ना कि भारतीय कप्तान कोहली से।
कोरोना वायरस के लिए हर राज्य का हेल्पलाइन नंबर लॉकडाउन के बावजूद खुली हैं ये सेवाएं कोरोना वायरस से जुड़ी ताजा जानकारी
रमीज राजा ने कहा था, " हैदर में बहुत प्रतिभा है और उसने पीएसएल के अपने पहले सीजन में खुद के लिए नाम कमाया है। हालांकि उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरूरत है और बल्लेबाजी क्रम में उनका आदर्श स्थान तीसरे नंबर का है।"
उन्होंने कहा था, " हैदर को बाबर आजम और विराट कोहली के ²ष्टिकोण का पालन करने की जरूरत है। इन दोनों की तरह इतना सुधार नहीं है क्योंकि उनमें इतनी प्रतिभा है और मुख्य रूप से पारंपरिक शॉट्स पर निर्भर है। हैदर के पास बाबर और कोहली जैसी प्रतिभा है लेकिन उसे अपने खेल के प्रति जागरूकता लाने और लंबी पारी खेलने की जरूरत है।"

अन्य समाचार