बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड से खेलने के लिए मिली हरी झंडी

दुबई। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे भारत ए या बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट करियर का आगाज कर सकते है, क्योंकि आईसीसी ने उन्हें एडोप्टेड देश से खेलने की मंजूरी दे दी। 28 साल के इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड में करियर बनाने के लिए सितंबर 2017 में जोहानिसबर्ग छोड़ दिया था। आईसीसी ने उन्हें असाधारण परिस्थितियों के तहत यह अनुमति दी। इससे उन्हें 28 अगस्त की पात्रता समय सीमा से पहले खेलने की अनुमति मिल गई।

आईसीसी ने अपने बयान में कहा, "दक्षिण अफ्रीका में जन्मे कॉनवे को आईसीसी द्वारा एक असाधारण परिस्थिति में छूट दी गई है। इसका मतलब यह है कि अगर न्यजीलैंड ए के भारत दौरे (15 अगस्त से शुरू) या राष्ट्रीय टीम के बांग्लादेश दौरे (12 अगस्त से शुरू) के लिए उन्हें चुना जाता है तो उन्हें 28 अगस्त की समयसीमा से पहले टूर मैचों में खेलने की अनुमति होगी।"
बाएं हाथ का यह बल्लेबाज शानदार लय में है। न्यूजीलैंड की तीनों घरेलू सीरीज में सर्वोच्च स्कोरर बन कर उभरे हैं। डेवोन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वेलिंग्टन से खेलते हुए 17 मैचों में 72.63 की औसत से 1598 रन बनाए हैं। डेवोन इस समय वेलिंग्टन से खेलते हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, 20न्17 में जोहानिसबर्ग छोड़ने वाले डेवोन को आईसीसी ने न्यूजीलैंड के लिए खेलने की मंजूरी दे दी है।
डेवोन ने कहा, "एक तारीख होना अच्छी बात है। 28 अगस्त याद दिलाती है कि मैं काफी करीब हूं। यह चयन की गारंटी नहीं देती। मैं इस बात को सुनकर खुश हूं, लेकिन मुझे कठिन मेहनत करनी पड़ेगी और उम्मीद है कि न्यूजीलैंड टीम के लिए खेलूंगा जो काफी अच्छा पल होगा।" उन्हें हो सकता है कि अपने पदार्पण के लिए इंतजार करना पड़े, क्योंकि इस समय कोरोना वायरस के कारण न्यूजीलैंड में सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां बंद हैं।

अन्य समाचार