Coronavirus के खिलाफ लड़ाई में भारत को 100 करोड़ डॉलर देगा वर्ल्ड बैंक

विश्व बैंक (World Bank) ने भारत (India) को कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए एक अरब (100 करोड़) डॉलर की आपातकालीन वित्तीय सहायता देने की मंजूरी दे दी है. बैंक ने कहा है कि भारत में एक अरब डॉलर की आपातकालीन वित्तीय सहायता से बेहतर स्क्रीनिंग, संपर्कों का पता लगाने, प्रयोगशाला जांच, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण खरीदने और आइसोलेशन वार्ड बनाने में मदद मिलेगी.

विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशकों के मंडल ने दुनियाभर के विकासशील देशों के लिए आपातकालीन सहायता के पहले सेट को मंजूरी दी है. आपातकालीन वित्तीय सहायता का सबसे बड़ा हिस्सा भारत को दिया जाएगा जो कि अरब डॉलर है.
देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे
25 देशों तक पहुंचाई जाएगी मदद
विश्व बैंक की सहायता परियोजनाओं के 1.9 अरब डॉलर के पहले सेट में 25 देशों की मदद करने की योजना है. साथ ही कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 40 से अधिक देशों में त्वरित गति से नए अभियान आगे बढ़ाए जा रहे हैं.
विश्व बैंक की ओर से दक्षिण एशियाई देशों में पाकिस्तान के लिए 20 करोड़ डॉलर, अफगानिस्तान के लिए 10 करोड़ डॉलर, मालदीव के लिए 73 लाख डॉलर और श्रीलंका के लिए 12.86 करोड़ डॉलर की सहायता राशि मंजूर की गई है.
भारत में गंभीर होता जा रहा कोराना
बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश में कोरोना वायरस के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है, जो कि चिंता बढ़ाने वाला है.
भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 2500 से अधिक हो चुकी है. साथ ही इस महामारी की चपेट में आने से अबतक 69 लोगों की मौत हुई है.
देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

अन्य समाचार