हमारे योद्धा: शहर की सुरक्षा के साथ जरूरतमंदों तक राहत पहुंचा रहीं महिला थानाध्यक्ष

जवानों के साथ बांटती हैं फूड पैकेट

आरती जायसवाल सुरक्षा जिम्मा उठाने के साथ मुश्किल की इस घड़ी में जरूरतमंद लोगों के बीच राहत सामग्री पहुंचा रही हैं। आरती खुद ऐसे सामाजिक संगठनों से संपर्क करती हैं जो जरूरतमंदों के बीच खाद्य सामग्री बांटना चाहते हैं। फिर उनसे खाद्य सामग्री लेकर वे हर रोज तीन घंटे पुलिस के पांच जवानों के साथ शहर के गांधी मैदान, पटना जंक्शन, सचिवालय जैसे इलाकों में सैकड़ों जरूरतमंदों के बीच फूड पैकेट बांटती हैं।
लोगों को संक्रमण से बचने की देर रहीं सीख
आरती के साथ ही कुछ सामाजिक संगठन भी इस नेक कार्य में अहम भूमिका निभा रहे हैं। आरती अपने एक कंधे पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी तो दूसरे कंधे पर सामाजिक जिम्मेवारी की भूमिका बखूबी निभा रही हैं। वे लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए जागरूक भी कर रही हैं। वे कहती हैं कि फूड पैकेट बांटने के दौरान कुछ ऐसे भी लोग मिलते हैं जो रो पड़ते हैं। ऐसे लोगों की हालत देखकर बहुत दुख होता है लेकिन हम उन्हें हौसला देते हैं।
सुरक्षा है हमारी पहली प्राथमिकता
आरती कहती हैं, मुसीबत की इस घड़ी में स्थानीय पुलिस अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। जवान हर समय जनता के साथ खड़े हैं। लोगों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। लोगों से अपील करते हैं कि वे अपने घरों में रहकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतने में सहयोग करें। साथ ही उन सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हैं जो इस मुश्किल घड़ी में जरूरतमंदों की सहायता के लिए जुटे हुए हैं।

अन्य समाचार