कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर को किया गया सैनिटाइज

गोपालगंज : थावे प्रखंड के बेदुटोला सहित कंटेनमेंट जोन घोषित की गई चार पंचायतों के 17 गांवों में गुरुवार को भी सन्नाटा पसरा रहा। इन गांवों के ग्रामीण अपने-अपने घरों में ही रहे। इस दौरान रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों के साथ पुलिस गांव कंटेनमेंट जोन घोषित गांवों में हर गतिविधियों पर नजर बनाए रखी। स्वास्थ्य विभाग की टीम की भी बेदुटोला गांव में हलचल तेज रही। गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मिले युवक के घर को सैनिटाइज किया गया। इसके साथ ही पूरे गांव को सैनिटाइज करने का काम भी शुरू कर दिया गया। इसके लिए मगध शुगर एंड एनर्जी लिमिटेड यूनिट सिधवलिया के कर्मियों को बेदुटोला गांव में बुलाया गया है। इस गांव के सभी लोगों की जांच की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। सीओ गंगेश झा ने बताया कि जिलाधिकारी अरशद अजीज के आदेश पर गुरुवार को मगध शुगर एंड एनर्जी लिमिटेड यूनिट सिधवलिया से बुलाए गए कर्मियों ने कोरोना पॉजिटव युवक के घर को सैनिटाइज किया। इसके साथ ही पूरे गांव को सैनिटाइज करने का काम भी शुरू हो गया है। प्रखंड मुख्यालय थावे तथा थावे बस स्टैंड को भी सैनिटाइज किया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कंटेनमेंट जोन घोषित की गई विदेशी टोला पंचायत, सेमरा पंचायत के सेमरा व मुकेरी टोला, एकडेरवा पंचायत के गजाधार टोला सहित चार पंचायतों के 17 गांवों को सैनिटाइज करने का काम शुरू हो गया। बेदुटोला गांव में सभी ग्रामीणों की जांच करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

चार दिन में चार सौ लोगों की हुई जांच, चार संदिग्ध मरीज मिले यह भी पढ़ें
इनसेट
थावे बाजार में सुबह छह से 13 बजे तक खुलेंगी दुकानें
थावे(गोपालगंज) : बेदुटोला गांव में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मंगलवार को प्रशासन ने थावे बाजार को पूरी तरह से बंद करा दिया था। दो दिन बाद गुरुवार को थावे बाजार में प्रशासन ने सब्जी, दवा, किराना व डेयरी को खोलने की अनुमति दिया। सीओ गंगेश झा ने बताया कि जिलाधिकारी अरशद अजीज के आदेश पर गुरुवार को थावे बाजार में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई। जिसके बाद किराना, सब्जी, डेयरी व दवा की दुकानें खुल गई। लेकिन दुकानें सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई हैं। लोगों को इसकी जानकारी हो सके, इसके लिए लाउडस्पीकर से पूरे बाजार में प्रचार प्रसार किया जा रहा है।
पूरे शहर को सैनिटाइज करने का वृहद अभियान शुरू यह भी पढ़ें
इनसेट
कोरोना पॉजिटिव युवक की हालत बेहतर
थावे(गोपालगंज) : बेदुटोला में कोरोना पॉजिटिव मिले युवक का इलाज पीएमसीएच पटना के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। इस युवक का मंगलवार को ब्लड का सैंपल पीएमसीएच से जांच के लिए मुंबई भेजा गया है। लेकिन अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आई है। कोरोना पॉजिटिव इस युवक की हालत बेहतर बताई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना पॉजिटिव युवक के स्वजनों के साथ ही अगल बगल के 19 लोगों को शहर के एसएस बालिक विद्यालय में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। सभी का सैंपल पटना भेजा गया है। स्वास्थ्य विभाग जांच रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रहा है।
इनसेट
ग्रामीणों ने बांस बल्ली लगाकर लॉकडाउन का लगाया बोर्ड
हथुआ(गोपालगंज) : हथुआ प्रखंड के मछागर लच्छीराम गांव के ग्रामीणों ने अपने गांव जाने वाली सड़क को बांस बल्ली से घर कर लॉकडाउन को बोर्ड लगा दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि लॉकडाउन के बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ने के कारण बाइक सवार पुलिस से बचने के लिए उनके गांव की सड़क से होकर इधर उधर जा रहे थे। जिसे देखते हुए गांव की सड़क को बांस बल्ली से सील कर लॉकडाउन का बोर्ड लगा दिया गया है।
इनसेट
विदेश से आए युवक ने जांच कराने से किया इन्कार
मांझा(गोपालगंज) : मांझा प्रखंड के कोइनी गांव में विदेश से आए एक युवक ने जांच कराने से इन्कार कर दिया है। जिसकी जानकारी मिलने पर बीडीओ अजीत कुमार व थानाध्यक्ष छोटन कुमार पुलिस बल के साथ युवक के घर पर पहुंचकर उसे जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा। सदर अस्पताल में युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा उसका सैंपल जांच के लिए पटना भेजा दिया गया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार