कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

लॉकडाउन - घर में नहीं था खाना तो 10 फीट लंबे कोबरा को मारकर खा गए लोग- Video वायरल

20 Apr, 2020 01:10 PM | Saroj Kumar 2417

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में इन दिनों 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है. इसी दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें तीन लोग 10 फीट लंबे किंग कोबरा (Cobra) को मारकर कंधे पर लटकाए नजर आ रहे हैं. ये वीडियो अरुणाचल प्रदेश के नाहरलगुन इलाके का बताया जा रहा है. बता दें कि उत्तर-पूर्वी राज्यों में कई लोग जंगली जानवरों का मीट खाते हैं.


क्या है वीडियो में
2 मिनट 20 सकेंड के इस वीडियो देखकर आप हैरान रह जाएंगे. तीन लड़कों ने कोबरा को मारकर अपने कंधों पर लटकाया हुआ है. इनके आस-पास गांव के बच्चे नजर आ रहे हैं. वीडियो बनाने वालों ने जब इनसे पूछा कि उसने इस सांप को क्यों मारा तो उनका जवाब था कि घर में खाने को चावल खत्म हो गए हैं. इसलिए जंगल में जब उन्हें ये सांप दिखा तो उन्होंने इसे मार दिया और अब वो इसे बनाकर खाएंगे. ज़मीन पर नीचे केले के पत्ते बिछे थे इसी पर रख कर इन सबने इसका मीट तैयार किया.
वन अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना की पुष्टि ईटानगर के वरिष्ठ वन अधिकारी ने की है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कोबरा को मारा और उसे खाया उन लोगों की पहचान कर ली गई है. अरुणाचल प्रदेश के डिप्टी चीफ वाइल्डलाइफ वार्डन उमेश कुमार का कहना है कि वन विभाग की टीम घटना की जानकारी लेने के लिए मौके पर गई थी. टीम ने पुष्टि की है कि सांप को मारकर खाया गया है.


 


source - News18

अन्य समाचार