श्रीकृष्णा में इस अभिनेता ने निभाया था कृष्ण का रोल, अब कर रहा है यह काम

दूरदर्शन पर 90 के दशक के मशहूर सीरियल जैसे रामायण और महाभारत फिर से प्रसारित हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग श्रीकृष्णा के दोबारा प्रसारण की भी मांग कर रहे थे. इसी वजह से अब यह सीरियल भी दोबारा से प्रसारित होने वाला है. चैनल की तरफ से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई. बता दें कि सीरियल श्रीकृष्णा में कृष्ण का किरदार अभिनेता सर्वदमन बनर्जी ने निभाया था. लेकिन आज वह कहां है और क्या कर रहे हैं, आइए जानते हैं.

बता दें यह सीरियल 1993 से 1996 के बीच प्रसारित हुआ था. इस सीरियल में भगवान कृष्ण का किरदार लोगों को बहुत ही पसंद आया था. भगवान श्रीकृष्ण के किरदार में सर्वदमन बनर्जी ने खूब लोकप्रियता बटोरी थी. लोग उन्हें असल में भगवान श्रीकृष्ण समझने लगे थे. इसके बाद उन्हें कई रोल मिले जिनमें वह या तो भगवान श्री कृष्ण या भगवान विष्णु के किरदार में नजर आए.
सर्वदमन बनर्जी ने फिल्मों में भी हाथ आजमाया. लेकिन उनको कुछ खास कामयाबी नहीं मिली. सर्वदमन ने एक समय टीवी और फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया. आज सर्वदमन बनर्जी चकाचौंध भरी दुनिया से दूर ऋषिकेश में रहते हैं और लोगों को मेडिटेशन सिखाते हैं.
यह भी पढ़ें- उत्तर रामायण के लव-कुश जानते हो कौन हैं? कुश बन गया है फिल्म स्टार, तो लव बन गए है CEO
सर्वदमन ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने आखिर फिल्म इंडस्ट्री क्यों छोड़ दी. सर्वदमन ने कहा था- मैंने श्री कृष्णा करते वक्त ही फैसला किया था कि मैं 45- 47 साल की उम्र तक काम करूंगा. फिर मुझे मेडिटेशन मिल गया और पिछले 20 साल से मैं वही कर रहा हूं.

अन्य समाचार