Big Breaking :- डोनाल्ड ट्रम्प ने क्यों दी जानलेवा सलाह- कहा-"मरीजों को सीधे दी जाए जीवाणुनाशक और पराबैंगनी किरणे ?"

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने मौजूदा बयां में कहा था की मरीजों के अंदर जीवाणुनाशक या पराबैंगनी किरणे डालने से कोरोना खतम हो जायेगा ?

इस समय देखा जाये तो कोरोना से लड़ने के लिए कई तरीके के परीक्षण किए जा रहे हैं अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोनावायरस को खतम करने के लिए शरीर में जीवाणु नाशक डालने या फिर पराबैंगनी किरणों का प्रवेश कराने की सलाह दे डाली लेकिन कई अमेरिकी स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इसकी आलोचना कर डाली और कहा की यह एक तरह से खतरनाक सलाह हैं जिसपर किसी को ध्यान नहीं देना चाहिए।
रक्षा मंत्रालय के उप मंत्री बिल ब्रायन ने बताया कि कोरोनावायरस धूप और नमी के संपर्क में आने की वजह से जल्दी से खत्म होगा, सीधी धुप पड़ेगी तो कोरोना वायरस जल्दी खत्म होगा, इसने दावा किया कि आइसो प्रोपाइल अल्कोहल वायरस को 30 सेकंड में खत्म कर डालता है।
डोनाल्ड ट्रंप ने वायरस को खत्म करने के लिए पराबैंगनी प्रकाश के इस्तेमाल के बारे में बताया लेकिन इस बयान के बाद में उनकी आलोचना हुयी और रक्षा मंत्रालय ने कहा की यह एक तरह से गलत और जानलेवा सलाह है माना जा रहा है कि ऐसा करने से लोग मारे जाएंगे और यह काफी खतरनाक साबित होगा ?
इसके अलावा कोलंबिया यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में मौजूद चिकित्सक दारा कास ने कहा कि अपनी लार से कोरोना वायरस को हटाने के लिए ब्लीच या पिए नहीं क्योकि यह काफी भयानक साबित हो सकता है अमेरिका में देखा जाए तो उसके मामले 927150 देखे गए जिनमें से 52400 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

अन्य समाचार