सर्तकता व सावधानी पूर्वक करें कार्य : कुलपति

मधेपुरा। बीएन मंडल विवि परिसर स्थित कुलपति कार्यालय में कुलपति डॉ. अवध किशोर राय ने विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के अधिकारियों व शिक्षक प्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग दो महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से कोरोना महामारी में लॉकडाउन के कारण विवि में ठप पड़े शैक्षणिक व प्रशासनिक कार्यों को शुरू करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। साथ ही बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें, विशेषकर ऐसे व्यक्ति जिन्हें पुरानी बीमारी हो। उनकी हमें विशेष देखभाल करनी है। उन्हें कोरोना से बहुत बचाकर रखना है। कुलपति ने देश के कोरोना योद्धाओं के सम्मान करने की बात कही। इस अवसर पर बैठक में प्रति कुलपति डॉ. फारूक अली, वित्तीय परामर्शी सुरेशचंद्र दास, डीएसडब्लू डॉ. अशोक कुमार यादव, कुलसचिव डॉ. कपिलदेव प्रसाद, एफओ सुरजदेव प्रसाद, बीएओ डॉ. एमएस पाठक, शिक्षक संघ के महासचिव डॉ. अशोक कुमार, बीएनमुस्टा के महासचिव डॉ. नरेश कुमार, सिडीकेट सदस्य डॉ. जवाहर पासवान, एनएसएस समन्वयक डॉ. अभय कुमार, डॉ. विपिन कुमार सिंह, डॉ. अरूण कुमार, डॉ. पीएन पीयूष, कुलपति के निजी सहायक डॉ. शंभू नारायण यादव आदि उपस्थित थे।

गंदा पानी बहाने को ले मारपीट, एएसआइ सहित पांच जख्मी यह भी पढ़ें
-----------------
शिक्षकों के वेतन व एरियर भुगतान का निर्देश
बैठक में कुलपति ने शैक्षणिक व प्रशासनिक गतिविधियों के अलावा विश्वविद्यालय के अन्य कार्यों को गति देने पर बल दिया। साथ ही कुलपति ने शिक्षक प्रतिनिधियों से भी वार्ता की। इसमें मुख्य रूप से शिक्षकों के वेतन और बकाया एरियर भुगतान की चर्चा की गई। बैठक में कुलपति ने वित्त विभाग के अधिकारी व कर्मियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द शिक्षकों का जनवरी 16 से मार्च 19 तक का बकाया एरियर का भुगतान करें। विवि में फंड उपलब्ध है, भुगतान में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
------------
ऑनलाइन कक्षाओं पर रिपोर्ट जमा करें प्राचार्य व विभाग
बैठक में ऑनलाइन एजुकेशन के सफल संचालन सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। कुलतपि ने वैश्विक कोरोना महामारी में छात्रों की पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए शिक्षकों को अधिक से ऑनलाइन कक्षाएं सुनिशिचत करने का निर्देश दिया। उन्होंने राजभवन के पत्र के आलोक में सभी कॉलेजों के प्राचार्य और विभिन्न विभागों के विभागध्यक्ष को ऑनलाइन कक्षाओं का रिपोर्ट विवि में प्रपत्र में भर कर जमा करने का निर्देश दिया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार