इलाज को जा रहे आइजीएमएस, लेकर आ रहे कोरोना

मधेपुरा। इलाज के लिए पटना आइजीएमएस जा रहे मरीज कोरोना का शिकार हो रहे हैं। जिले में अब तक निकली दोनों ही कोरोना पॉजिटिव का आइजीएमएस का कनेक्शन रहा है। ऐसे में लोग आइजीएमएस जैसे बड़े हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित होने से भयभीत व सशंकित हो गए हैं।

जिले में अब तक निकली दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज कैंसर पीड़ित हैं। दोनों ही इलाज के लिए आइजीएमएस गई। वहीं पर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। घैलाढ़ के बरदाहा की कोरोना पॉजिटिव निकली महिला के संपर्क के लोगों का तो गुरुवार को सैंपल ही लिया गया है। लेकिन बिहारीगंज की महिला के संपर्क में आए सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। वहीं घैलाढ़ के बरदाहा की महिला या फिर उसके निकटवर्ती परिजनों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। इससे यह आशंका जताई जा रही है कि दोनों मरीज आइजीएमएस में ही हॉस्पिटल ट्रांसमिशन का शिकार होकर कोरोना पॉजिटिव हुई है। यद्यपि अभी बरदाहा के महिला के संपर्क के लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है।
अल्पसंख्यक छात्रावास को बनाया गया क्वारंटाइन सेंटर यह भी पढ़ें
------------
आइजीएमएस में कर्मी निकले कोरोना
बुधवार को ही आइजीएमएस में एक सफाई कर्मी महिला, एक नर्स के अलावा छपरा की एक और महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जबकि एक चिकित्सक की रिपोर्ट इंटरमीडिएट आई है। यानी न निगेटिव और न पॉजिटिव। उन्हें क्वारंटाइन कर पुन: एक बार सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी। आइजीएमएस में कैंसर इलाज का संस्थान भी है। ऐसे में अंदेशा यह है कि कैंसर संस्थान में भी कोई न कोई चिकित्सा कर्मी या कोई अन्य वहां कोरोना पॉजिटिव है।
---------------
आइजीएमएस से कनेक्शन को देखते हुए इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को जिला प्रशासन द्वारा दी जाएगी। अब तक कोरोना पॉजिटिव निकली दोनों महिलाओं के ट्रेवल हिस्ट्री नहीं रहने के बावजूद कोरोना पॉजिटिव पाया जाने से यह आशंका है कि आइजीएमएस में इलाज के दौरान संक्रमित हुई है। इसी वजह से बिहारीगंज की कोरोना पॉजिटिव महिला के संपर्क के कोई भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं पाए गए।
रजनीश कुमार राय
जिला सूचना व जनसंपर्क पदाधिकारी, मधेपुरा
-----------
पहले से ही आइजीएमएस के आसपास का इलाका हॉट स्पॉट के रूप में चिन्हित है। शेखपुरा, मछली गली, वेस्ट पटेल नगर आदि से गुजर कर आई होगी। संभव है कि इसी क्रम में संक्रमित हुई हो। यहां हम सभी तो दिन रात एक करके लोगों का इलाज कर ही रहे हैं। ऐसी कोई बात नहीं है कि यहां आने वाले मरीज कोरोना संक्रमित हो जा रहे हैं। सभी मानकों का ख्याल रखा जा रहा है।
डॉ. मनीष मंडल
अधीक्षक, आइजीएमएस, पटना
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार