कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दुनिया भी दक्षिण कोरिया की राह पर चले- UN चीफ़

दक्षिण कोरिया कोरोना से जंग में दुनिया के सामने एक मिसाल बन गया है। महीने भर पहले इस देश में कोरोना के आंकड़े डरा देने वाले थे।

न्यूज़ ट्ररैक पर छपी खबर के अनुसार, कइस देश ने अब कोरोना वायरस पर नियंत्रण पा लिया है। ऐसे में संयुक्त राष्ट्र (UN) के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने दुनिया को साउथ कोरिया की तरह ही कोरोना वायरस से निपटने की सलाह दी है।
वैश्विक महामारी कोरोनो वायरस के संबंध में बात करते हुए UN चीफ ने कहा कि, वह उम्मीद करते हैं कि दुनिया भी दक्षिण कोरिया के शानदार उदाहरण के नक्शेकदमों पर चले। उन्होंने जो किया वह कामयाब रहा।
चीन के बाद एशिआई देशों में दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू हो गए थे। किन्तु इस देश ने जिस तरह इस महामारी पर नियंत्रण पाया है, वह दुनिया के सामने मिसाल बन गया है।
साउथ कोरिया में बीते 24 घंटों में सिर्फ 4 कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। वह भी संक्रमण के नए मामले बाहर से आए लोगों के हैं।
कोरोना के 4 नए मामलों के बाद दक्षिण कोरिया में कोरोना के कुल केस 10,774 हो गए हैं। जिसमें स्वस्थ होने वाले मरीजों की तादाद 9,072 और मौत का आंकड़ा महज 248 है।
कोरिया के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के मुताबिक, देश में लोकल स्तर पर एक भी संक्रमण का केस सामने नहीं आया है। किन्तु कोरोना वायरस के फिर से लौटने की पूरी आशंका हैै।
यही वजह है कि लोगों से अपील की जा रही है कि लोग बीमार महसूस होने पर घर रहें या अस्पताल जाएं। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह पालन करें।

अन्य समाचार