गर्मी के मौसम के अपनी त्वचा का रखें ख्याल, आप इस प्रकार बढ़ाएं अपने चेहरे का निखार

जयपुर।गर्मियों के मौसम में तेज धूप और पसीने के कारण त्वचा संबंधी परेशानिया अधिक देखने को मिलती है।गर्मी में चेहरे का मेकअप भी ज्यादा देर तक नही टिकता है और तेज धूप के कारण चेहरे की चमक भी कम होने लगती है।इसलिए आज के इस लेख में हम आपको गर्मी के मौसम में चेहरे का मेकअप बनाए रखने की जानकारी दे रहें है।आप अपने चेहरे पर मेकअप कर खुद को खूबसूरत बना सकती है।

चेहरे पर मेकअप करने से पहले सबसे जरूरी चेहरे का मेकअप के लिए बेस तैयार करना आवश्यक होता है। क्योंकि इस मौसम में चेहरे पर मेकअप का बेस जितना परफेक्ट होगा, उससे उतना ही अच्छा और प्राकृतिक आपका मेकअप दिखाई देंगा।
चेहरे पर मेकअप बेस तैयार करने के लिए आप ऐलोवेरा जेल, फाउंडेशन और सन्सक्रीन लोशन को ठीक प्रकार से मिक्स कर लें और फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए।
लेकिन आप इस बात का विशेष ध्यान रखें कि चेहरे के साथ-साथ आप इस पेस्ट को अपनी गर्दन पर भी ठीक प्रकार से लगाए ताकि आपके चेहरे का रंग गर्दन से अलग दिखाई ना दे और चेहरा और गर्दन के स्किन टोन एक जैसी दिखाई दें।आप एलोवेरा और सन स्क्रीन क्रीम के इस मेकअप बेस को लगाकर धूप में जाएंगे तो आपका चेहरा सूरज की हानिकारक किरणों और तेज धूप के प्रभाव से बचा रहेंगा।
इस प्रकार के मेकअप से आपकी त्वचा धूप के कारण काली नहीं पड़ेगी और इसमें मौजूद फाउंडेशन आपकी त्वचा को धूल मिट्टी के प्रभाव से बचाने में मदद करेंगा।इससे आपके चेहरे का निखार बना रहेगा और आप बेहद आकर्षक दिखाई देंगी।

अन्य समाचार