नेगेटिव रोल निभाकर भी हिट हुईं ये पांच अभिनेत्रियां, सौतेली मां बनीं अरुणा ईरानी से तो लोगों को हो गई थी नफरत

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अरुणा ईरानी आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। अरुणा का जन्म 3 मई 1952 को मुंबई में हुआ था। अरुणा ने अपने फिल्मी करियर में 350 से ज्यादा हिन्दी फिल्मों में काम किया है। अरुणा ईरानी ने अपनी ज्यादातर फिल्मों में विेलेन का करिदार निभाया है। फिल्मों में जितना रोल हीरो-हीरोइनों का होता है उतना ही विलेन का भी। अरुणा ईरानी के जन्मदिन के खास मौके पर आज हम आपको बता रहे हैं बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने परदे पर नेगेटिव किरदार निभाकर भी लोकप्रियता हासिल की।

काजोल रोमांटिक हीरोइन की छवि रखने वालीं स्टार काजोल ने भी नेगेटिव किरदार निभाया था। काजोल ने फिल्म 'गुप्त' में खलनायिका के रोल में सभी को चौंका दिया था। फैंस ने परदे पर पहली बार उनका ये रूप देखा था और उनका निभाया किरदार काफी पसंद भी किया गया था।
प्रियंका चोपड़ा साल 2004 में अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर स्टारर फिल्म ऐतराज सुपरहिट रही थी। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा के नेगेटिव किरदार को इतना पसंद किया गया था कि उन्हें बेस्ट विलेन के फिल्मफेयर अवार्ड से भी नवाजा गया था।
रेखा सिर्फ हीरोइन ही नहीं, विलेन और वैंप बनकर भी रेखा ने दर्शकों का दिल जीता है। रेखा को अपनी अदाकारी साबित करने के कई मौके मिले और हर बार उन्हें फैंस को हैरान ही किया। फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी में रेखा ने मैडम माया का रोल किया था। ये रोल आज भी बहुत फेमस है। इस रोल के लिए उन्हें कई अवॉर्ड मिले, लेकिन इनमें से खास था उन्हें मिला वेस्ट विलेन का स्टार स्क्रीन अवॉर्ड।
अरुणा ईरानी नब्बे के दशक के अंत तक हीरोइन भी विलेन बनने को राजी थी। अरुणा ईरानी को 1992 में आई अनिल कपूर और माधुरी की फिल्म 'बेटा' में नेगेटिव किरदार के लिए आज भी याद किया जाता है। सौतेली मां बनीं अरुणा ईरानी ने अपने इस किरदार को अमर कर दिया। उन्होंने इस किरदार को इतनी शिद्दत से निभाया कि लोग उनसे नफरत करने लगे। अरुणा ईरानी अपने फिल्मी करियर का टर्निंग पॉइंट अनिल कपूर के साथ आई फिल्म बेटा को मानती हैं।

अन्य समाचार