मां नरगिस की पुण्यतिथि पर भावुक हुए संजय दत्त, सोशल मीडिया पर खास तस्वीर साझा कर लिखी ये बात

नरगिस दत्त की आज 39वीं पुण्यतिथि है। वह हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक थीं। उन्होंने अपने अभिनय से लाखों दर्शकों के दिलों पर जगह बनाई। नरगिस के बेटे बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त हैं। मां की 39वीं पुण्यतिथि पर संजय दत्त ने नरगिस दत्त को याद किया। साथ ही उन्होंने अपनी मां के लिए एक भावुक पोस्ट लिखा है।

संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर बेहद खास तस्वीर साझा कर नरगिस को श्रद्धांजलि दी है। संजय दत्त ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर मां नरगिस के साथ अपनी एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर में संजय दत्त काफी यंग नजर आ रहे हैं। नरगिस दत्त के साथ साझा की गई इस तस्वीर पर संजय दत्त ने उनके लिए बेहद खास कैप्शन भी लिखा, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है।
संजय दत्त ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, 'हमको छोड़कर गए आपको 39 साल हो चुके हैं लेकिन मुझे पता है आप आज भी मेरे साथ हैं। काश आप आज और हर दिन यहां मेरे साथ होतीं। मैं आपको हर दिन याद करता हूं और आपसे बहुत प्यार करता हूं मां।' सोशल मीडिया पर मां नरगिस के लिए लिखा संजय दत्त का ये संदेश काफी वायरल हो रहा है। कई सोशल मीडिया यूजर्स और उनके फैंस इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
It’s been 39 years since you left us but I know you’re always by my side. I wish you were here with me, today & everyday. Love you and miss you everyday Mom.
A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on May 3, 2020 at 2:04am PDT

गौरतलब है कि हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा नरगिस दत्त का निधन 3 मई साल 1981 को हुआ था। नरगिस ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1935 में बतौर बाल कलाकार फिल्म तलाश-ए-हक से की थी। हिंदी सिनेमा की सदाबहार फिल्म 'मदर इंडिया' में उन्होंने 28 साल की उम्र में बुजुर्ग महिला का किरदार निभाया जिसको खूब सराहा गया।
नरगिस की फिल्म 'मदर इंडिया' को साल 1958 में ऑस्कर के लिए भी नामांकित किया गया था। चार दशकों तक दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली इस नरगिस की इच्छा एक डॉक्टर बनने की थी। नरगिस ने राज कपूर के साथ कई सफल फिल्मों में काम किया और फिर मार्च 1958 में नरगिस ने दिग्गज कलाकार सुनील दत्त से शादी कर ली। सुनील दत्त भी अपने समय के शानदार अभिनेताओं में से एक रहे थे।

अन्य समाचार