तो इस कारण एक दूसरे के जान के दुश्मन बन गए थे ऋषि कपूर और सलमान खान...

मुंबई : फिल्म इंडस्ट्री में सेलेब्स के आपसी रिश्ते अक्सर बनते-बिगड़ते रहे हैं। वैसे कुछ में अच्छी रही है, जो आज भी कायम है। जब कुछ कभी भी आपस में दोस्त नहीं बन पाए। बता दें कि वेटरन एक्टर ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में चार दिन पहले (30 अप्रैल) को निधन को हो गया था। यूं तो ऋषि गुस्से के काफी तेज रहे हैं लेकिन इंडस्ट्री में एक शख्स है जिसके साथ उनके रिश्ते ज्यादा अच्छे नहीं रहे। और शख्स है सलमान खान।

हालांकि, पहले ऐसा नहीं था। सलमान खान और ऋषि कपूर के बीच रिश्ते पहले ठीक थे। लेकिन धीरे-धीरे इनके रिश्तों में तनाव आने लगा था। आइए जानते हैं आखिर इन दोनों स्टार्स की लड़ाई की शुरुआत कैसे हुई।
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इनकी दुश्मनी की शुरुआत उस वक्त हुई थी जब रणबीर कपूर ने फिल्मी दुनिया में कदम भी नहीं रखा था। कहा जाता है कि एक पब में सलमान, संजय दत्त पार्टी कर रहे थे। इसी बीच वहां रणबीर अपने दोस्तों के साथ पहुंचे थे। यहां इन दोनों स्टार्स के बीच किसी बात पर बहस हो गई और बात हाथापाई तक आ गई थी। इतना ही नहीं सलमान ने रणबीर को चांटा तक मार दिया था। खबरों की मानें तो सलीम खान ने इस लड़ाई के बाद सलमान खान की तरफ से ऋषि कपूर से मांफी भी मांगी थी, जिसके बाद दोनों के रिश्ते ठीक हो गए थे।

जब रणबीर बॉलीवुड में नाम कमाने की कोशिशों में थे, उसी दौरान उनकी नजदीकियां कैटरीना कैफ से बढ़ने लगी। ये बात उन दिनों जोरों पर थी कि सलमान और कैटरीना एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। लेकिन रणबीर के साथ काम करते वक्त सलमान और कैटरीना के बीच दूरियां बढ़ी और रणबीर इनके ब्रेकअप की वजह बना।
जब ऋषि कपूर, सोनम कपूर की रिसेप्शन पार्टी में हिस्सा लेने गए थे। यहां पर सलमान ने उन्हें अच्छे से ग्रीट नहीं किया था। कहा जाता है कि इससे नाराज ऋषि ने सोहेल खान की पत्नी सीमा खान से शिकायत करते हुए उन्हें सुना दिया थी। जब सीमा और ऋषि के इस झड़प के बारे में सलमान को पता चला तो वो गुस्से में आ गए थे और दोनों के बीच कहासुनी हो गई।
इसके बाद सलमान ने बिना ऋषि का नाम लिए कहा था- अगर कोई मुझे या मेरे परिवार के किसी सदस्य का अपमान करता है तो मैं उसे इज्जत नहीं दे सकता। ऐसी एक या दो फैमिली हैं, जहां से मुझे वो प्यार या सम्मान नहीं मिला। कुछ लोग इंडस्ट्री के मेरे घर पर कभी भी वेलकम नहीं होंगे।

बनते-बिगड़ते रिश्तों के बीच जिस वक्त ऋषि कपूर के निधन की खबर सामने आई तो भी सलमान परेशान हो गए थे। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था- आपकी आत्मा को शांति मिले चिंटू सर... कहा सुना माफ... परिवार और दोस्तों को हिम्मत, रोशनी और शांति मिले।

अन्य समाचार