नेहा के बाद आदित्य ने किया बॉलीवुड में गानें को लेकर बड़ा खुलासा, बोलें...

पार्श्वगायिका नेहा कक्कड़ ( Neha Kakkar ) का गायकों को भुगतान न किए जाने के बारे में चौंकाने वाला खुलासा करने के बाद अब आदित्य नारायण ( aditya narayan ) का बोलना है कि बॉलीवुड में गायकों को एक पैसा भी नहीं मिल रहा है, म्यूजिक इंडस्ट्री में भी महामारी की स्थिति है. नेहा ने पहले बताया था, हमें बॉलीवुड में गाना गाने के पैसे नहीं मिल रहे हैं. लोग सोचते होंगे कि एक सुपरहिट गाना गाकर हम खूब सारी कमाई करते हैं. लाइव कन्सर्ट और बाकी जगहों से हमें अच्छी रकम मिलती है, लेकिन बॉलीवुड में ऐसा कुछ नहीं है. हमसे गाना गवाया जाता है, लेकिन पैसे नहीं दिए जाते हैं.

इस वास्तविकता के बारे में बात करते हुए आदित्य ने बताया, हमें एक फूटी कौड़ी भी नहीं मिलती है. ऐसा लगता है कि वे हमें किसी गीत को गाने के लिए बुलाकर हम पर एहसान कर रहे हैं. मुझे मुफ्त में किसी वस्तु को करने में परेशानी है. अब तो बात यह है कि गाना गाने से आपको एक्सपोजर मिलेगा. क्या करूंगा मैं एक्सपोजर के साथ? अगर मेरे पास घर चलाने व अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे ही न हो, तो मैं एक्सपोजर का क्या करूंगा? इसलिए कृपया उत्पीड़न करना बंद करें.
उन्होंने इसकी वजह भी बताई. प्रख्यात पाश्र्वगायक उदित नारायण के बेटे ने कहा, गायकों को इसलिए भुगतान नहीं किया जाता है क्योंकि बीस गायकों से एक गाना गवाया जाता है व इसके बाद एक कंपनी, एक निर्माता व एक एक्टर निश्चय करता है कि इसका वर्जन रखते हैं. मैंने ऐसा किसी व पेशे में होते नहीं देखा है. आप किसी एक दृश्य को फिल्माने के लिए बीस कलाकारों को नहीं बुलाते हैं व इसके बाद उनके द्वारा फिल्माए गए किसी एक के दृश्य को चुनते हैं.
आदित्य आगे कहते हैं, तो गायकों के साथ ऐसा बर्ताव क्यों? सिर्फ इसलिए क्योंकि हमारी बेचारी व लाचारी है? हमारी अपनी विवशता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वे कुछ भी करेंगे. कम से कम हमें एक गाने के 1000 रुपए ही दे दें? कुल मिलाकर यहां कई सारी दिक्कतें हैं, उम्मीद करता हूं कि हम इसका हल निकाल लेंगे, यही वजह है कि मैं अपनी पीढ़ी और आने वाली पीढ़ी को अपना खुद का म्यूजिक बनाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं.

अन्य समाचार