रोग ठीक करने का विश्व का सबसे बड़ा नुस्खा जानिए क्या हैं

जानवरों में बीमारी या बीमारी कभी भी गंभीर नहीं होती है क्योंकि उनके शरीर को पता है कि यह नुस्खा बीमारी को ठीक करता है, लेकिन मनुष्य के ज्ञान के कारण, वह अपने शरीर की पुकार कभी नहीं सुनता, वह हमेशा अपना दिमाग लगाता है। तो चलिए जानते हैं कि आप बिना डॉक्टर और दवाओं के कैसे स्वस्थ रह सकते हैं।

अदृश्य मशीन: आपके शरीर के अंदर एक अदृश्य मशीन होती है जो एक समय में एक काम करती है और वह या तो यह आपके भोजन को पचा देगी या यह आपके शरीर को स्वस्थ बनाएगी। उदाहरण के लिए, जब रात को सोते समय हमारे पैर या हाथ में कोई घाव होता है, तो यह मशीन उस घाव को ठीक करने का काम करती है। दिन में भी अगर वह स्वतंत्र है, तो वह यह काम करती है। इस अदृश्य मशीन का नाम प्राण शक्ति है।
यह मशीन मुफ्त क्यों नहीं है: सुबह का नाश्ता, कॉफी या चाय पचानी होगी। दोपहर का भोजन और फिर शाम के नाश्ते को पचाना होता है, फिर रात का भोजन पचाने में पूरी रात लगता है। इस बीच, अगर आपने कुछ भी खाया है, तो उसे पचाने का काम भी करना पड़ता है। विशेषज्ञों का कहना है कि रात का भोजन पचने में 16 से 18 घंटे लगते हैं, लेकिन इससे पहले कि व्यक्ति सुबह उठकर नाश्ता और चाय का आनंद लेता है। ऐसी स्थिति में, उस मशीन को लगातार केवल पचाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमें न तो आराम मिलता है और न ही यह बीमारी ठीक कर पाती है।
शरीर के शरीर की जैविक घड़ी को समझें: शोध के अनुसार, मनुष्य में 'जैविक घड़ी' का मूल स्थान उसका मस्तिष्क है। मस्तिष्क हमें जगाता है और मस्तिष्क हमें सुलाता है। औसतन हम 1 मिनट में 15 से 18 बार सांस लेते हैं और हमारा दिल 72 बार धड़कता है। यदि यह औसत को नष्ट कर देता है, तो शरीर बीमार होने लगता है। वैज्ञानिकों का कहना है कि मानव शरीर में अनुमानित 60 हजार बिलियन से 1 लाख बिलियन सेल्स हैं और हर सेकंड में 1 बिलियन केमिकल ऑपरेशन होते हैं। उन्हें योजनाबद्ध तरीके से नियंत्रित किया जाता है और प्रत्येक कार्य को उचित समय पर संपादित किया जाता है। यदि किसी कारण से इस प्राकृतिक शारीरिक चक्र या 'जैविक घड़ी' में कोई गड़बड़ी है, तो यह भयानक बीमारियों का कारण बनता है।
'बायोलॉजिकल क्लॉक' के अनुसार हम दोपहर 2 बजे गहरी नींद में होते हैं। हमारे शरीर का तापमान सुबह 4.30 बजे सबसे कम होता है। रक्तचाप में वृद्धि सुबह 6.45 से शुरू होती है और 7.30 के बाद घटने लगती है। सुबह 3 से 5 बजे के बीच: - इस दौरान, फेफड़े सक्रिय रहते हैं। बड़ी आंत सुबह 5 से 7 बजे के बीच सक्रिय रहती है। सुबह 7 से 9 बजे पेट का कामकाज और 9 से 11 तक अग्न्याशय और प्लीहा सक्रिय होते हैं। दोपहर में 11 से 1 बजे के बीच, ऊर्जा हृदय में प्रवाहित होती है, इसलिए यह सक्रिय रहती है। छोटी आंत 1 से 3 बजे के बीच सक्रिय होती है। 3 से 5 बजे के बीच मूत्राशय की सक्रियता की अवधि होती है। शाम 5 से 7 बजे के बीच शरीर के किडनी की हवा बहने लगती है। अग्न्याशय, गुर्दे 7 से 9 बजे के बीच सक्रिय रहते हैं। सुबह 9 से 11 बजे के बीच धमनियों और धमनियों की सक्रियता होती है। इस समय सुबह 11 बजे से 1 बजे के बीच पित्ताशय और यकृत सक्रिय होते हैं। दोपहर 1 से 3 बजे के बीच, जिगर अधिक सक्रिय होता है।
अब क्या करें: 16 घंटे तक उपवास करें। उदाहरण के लिए, अगर आप रात को आठ बजे खाना खाते हैं, तो अगले दिन 12 बजे। इस बीच, आपको कुछ भी खाने या पीने की ज़रूरत नहीं है। आप सुबह पानी या नारियल पानी पी सकते हैं। यदि आप ऐसा करना शुरू करते हैं, तो शरीर में नया और पुराना भोजन पूरी तरह से पच जाएगा और अदृश्य मशीन को भी बीमारी से लड़ने का समय मिल जाएगा। यह धीरे-धीरे आपके शरीर में जमा गंदगी को सोख लेगा। अपशिष्ट - चाय, कॉफी, दूध, कोल्ड्रिंक, मैदा, ग्राम आटा, बैंगन, समोसा, कचौरी, पोहे, पिज्जा, बर्गर आदि।
कुछ महत्वपूर्ण जानकारी- सबसे पहले, शरीर में तीन स्थानों पर गंदगी जमा हो जाती है। नाल में पहला और पेट में दूसरा और आंतों में तीसरा। अगर इन तीन जगहों पर गंदगी ज्यादा समय तक रहेगी तो फैल जाएगी। फिर यह गुर्दे, फेफड़े और हृदय के आसपास जमने लगेगा। अंत में यह रक्त को प्रदूषित करेगा। इसलिए, इस गंदगी को साफ करना महत्वपूर्ण है। हम जो खाते हैं वह गंदगी पैदा करता है। इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि हम क्या खा रहे हैं। हम दो प्रकार के खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं, एक जो हम प्रकृति से सीधे प्राप्त करते हैं और दूसरा जो मनुष्यों द्वारा बनाया जाता है। प्रकृति से प्राप्त फल और सब्जियां हैं। फल को पचने में 3 घंटे लगते हैं। सब्जियों को पचने में 6 घंटे लगते हैं। उपरोक्त दोनों के अलावा, मनुष्यों द्वारा उत्पादित, उत्पादित या उत्पादित खाद्य पदार्थों में अनाज, दालें, चना, चावल, दूध, मैदा, सोयाबीन आदि और उनसे बने अन्य खाद्य पदार्थ शामिल हैं। जैसे कि ब्रेड, सैंडविच, चीज, बर्गर, चिप्स, पापड़ आदि, इन सभी पदार्थों को पचने में 18 घंटे लगते हैं। अब इस बारे में सोचें कि आपको क्या खाना चाहिए।

अन्य समाचार