आ रहा है Apple का एक धाकड़ फोन, 5G कनेक्टिविटी के साथ मिलेंगे दमदार फीचर्स, लॉन्च से पहले स्पेसिफिकेशन लीक

नई दिल्ली। Apple ने अभी हाल ही में iPhone 13 को पेश किया था, जिसकी डिमांड मार्केट में खूब देखने को मिल रही है। अब इसी कड़ी में कंपनी काफी लंबे समय से iPhone SE 2020 के लाइनअप स्मार्टफोन पर काम कर रही है। Apple कथित तौर पर 2022 में एलसीडी डिस्प्ले, अपग्रेडेड कनेक्टिविटी और इंटर्नल के साथ एक नया iPhone SE मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रहा है। अगर लीक्स की मानें तो iPhone SE 2020 के फॉलो-अप को iPhone SE 3 के नाम से उतारा जा सकता है।

अगर लीक रिपोर्ट की मानें तो नए फोन में नया चिपसेट होगा - 5एनएम ए15 बायोनिक, जो 5जी नेटवर्क के लिए सपोर्ट करेगा। कुछ अन्य रिपोर्टों के मुताबिक iPhone SE 3 को मार्च और अप्रैल के बीच पेश किया जायेगा। लॉन्चिंग से पहले अपकमिंग iPhone के कुछ लीक स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं।
iPhone SE 3 के लीक स्पेसिफिकेशन
एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, फोन की कीमत चीन में iPhone SE (2020) के समान होने की उम्मीद है। नया डिवाइस आईफोन एक्सआर डिजाइन पर आधारित होगा। Apple iPhone SE 3 में iPhone SE 2020 में देखे गए 4G के बजाय 5G कनेक्टिविटी की सुविधा होगी। स्मार्टफोन के अपग्रेडेड इंटर्नल के साथ बेहतर प्रदर्शन के साथ आने की भी उम्मीद है। 4.7 इंच का एलसीडी, होम बटन की सुविधा होने की उम्मीद है।
IPhone SE (2020) तीसरी पीढ़ी के न्यूरल इंजन के साथ Apple के A13 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित है। इसमें दो कैमरे शामिल किये जा सकते हैं , एक पीछे की तरफ और दूसरा सेल्फी के लिए।
IPhone 13 और IPhone 13 Mini के फीचर्स
IPhone 13 और IPhone 13 Mini स्मार्टफोन में A15 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। IPhone 13 और IPhone 13 मिनी 256GB से अधिक स्टोरेज के साथ उपलब्ध होने वाले पहले गैर-प्रो IPhone हैं। IPhone 13 में बड़ा कैमरा सेंसर शामिल किया गया है, इतना ही नहीं नाइट फोटोग्राफी का ऑप्शन दिया गया है। IPhone 13 में वीडियो के लिए एक नया सिनेमैटिक मोड भी शामिल किया गया है। प्राइमरी लेंस 12MP का होगा। इसके अलावा एक 12MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस भी देखने को मिलेगा। कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि IPhone 13 में IPhone 12 के मुकाबले 2.5 घंटे की ज्यादा बैटरी लाइफ मिलेगी।

अन्य समाचार