लिपिकों, कार्यपालक एवं आइटी सहायकों का हुआ तबादला

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। मंत्रीमंडल सचिवालय एवं समन्वय विभाग के निर्देशानुसार जिले में कई लिपिकों, कार्यपालक सहायकों एवं आइटी सहायकों का तबादला जिला पदाधिकारी ने किया है। डीएम सुहर्ष भगत ने स्थांतरित कर्मियों को सात जुलाई तक निर्धारित स्थानों पर योगदान देने का निर्देश दिया है।

डीएम ने जिले में पदस्थापित सात लिपिकों को इधर से उधर किया है। अनुमंडल कार्यालय सदर पूर्णिया में पदस्थापित मो आसिफ को अंचल कार्यालय केनगर, कोषागार कार्यालय पूर्णिया में पदस्थापित योगेश्वर झा को अनुमंडल कार्यालय सदर, पूर्णिया, धमदाहा एसडीओ कार्यालय के चंदन कुमार को अंचल कार्यालय श्रीनगर, जिला भू अर्जन कार्यालय पूर्णिया में पदस्थापित पिटू कुमार सिंहा को अनुमंडल कार्यालय धमदाहा, जिला आपूर्ति कार्यालय के बिरेंद्र कुमार सुब्बा को जिला आपदा शाखा पूर्णिया, बनमनखी प्रखंड कार्यालय के रंजीत कुमार सिंह को जिला स्थापन शाखा व प्रतिनियुक्ति जिला नजारत शाखा, पूर्णिया तथा जिला अभिलेखागार की अनोखा मिश्रा को जिला आपूर्ति शाखा पूर्णिया में स्थंतरित किया है। उक्त सभी लिपिकों को डीएम ने सात जुलाई तक अपने संपूर्ण प्रभार का आदान-प्रदान कर स्थांतरित कार्यालय में योगदान देने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा है कि नव पदस्थापित स्थल पर योगदान नहीं देने वाले कर्मियों को आठ जुलाई से स्वत: विरमित समझे जाएंगे। आदेश की अवहेलना करने वाले के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू करने का निर्देश दिया। आदेश में कहा गया है कि स्थांतरित लिपिकों का माह जुलाई का वेतन स्थांतरित कार्यालय से ही भुगतान किया जाएगा।
क्राइम- पूर्णिया में भटकती मिली बेगूसराय की किशोरी, पास से मंगल सूत्र व नकद भी बरामद यह भी पढ़ें
लिपिकों के अलावा आठ कार्यपालक सहायकों का भी तबादला किया गया है। डीसीएलआर कार्यालय सदर, पूर्णिया के संजीव कुमार को डीसीएलआर कार्यालय बनमनखी, बनमनखी के शमशीर खां को धमदाहा, धमदाहा के तरूण कुमार को सदर पूर्णिया एवं बायसी में प्रतिनियुक्त सन्नी कुमार को अंचल
कार्यालय अमौर में स्थांतरित किया है। वहीं अंचल कार्यालय बनमनखी में पदस्थापित एवं जिला निर्वाचल कार्यालय में प्रतिनियुक्त राजेश कुमार को जिला राजस्व शाखा पूर्णिया, अंचल कार्यालय पूर्णिया पूर्व के पवन कुमार रविदास को नगर निगम पूर्णिया में प्रतिनियुक्ति, जिला नजारत शाखा में प्रतिनियुक्त सुजित कुमार तिवारी को अनुमंडल कार्यालय धमदाहा में स्थांतरित किया है। वहीं अंचल कार्यालय अमौर में पदस्थापित गौतम कुमार को जिला नजारत शाखा में प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया है। उक्त सभी सहायकों को सात जुलाई तक स्थांतरित व प्रतिनियुक्त कार्यालयों में अपने कंप्यूटर सेट के साथ योगदान करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्हें कंप्यूटर में मौजूद संबंधित कार्यालय से उपलब्ध डाटा को दूसरे कंप्यूटर में बैकअप सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उसका साफ्ट कापी संबंधित आइटी सहायकों को उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया गया है।
वहीं 18 लोक सेवाओं के अधिकार अधिनियम से संबंद्ध आईटी सहायकों को भी फेरबदल किया गया है। एसडीओ कार्यालय बायसी के नंद किशोर रजक को प्रखंड कार्यालय धमदाहा, सदर एसडीओ कार्यालय की पिकी कुमारी को कसबा ब्लाक एवं बनमनखी एसडीओ कार्यालय के रणधीर कुमार को पूर्णिया पूर्व ब्लाक में स्थांतरित किया गया है। इसके अलावा प्रखंडों में बायसी के सुरज कुमार को बनमनखी, जलालगढ़ के सुशांत शेखर को बायसी, धमदाहा के सजल दास को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पूर्णिया, बनमनखी में प्रतिनियुक्त गगन गुंजन को अमौर, पूर्णिया पूर्व के संजय कुमार मिश्रा को बैसा, डगरूआ के रविद्र कुमार साह को अनुमंडल कार्यालय धमदाहा, अमौर के चंचल कुमार को बीकोठी भवानीपुर के निर्मल कुमार निराला को केनगर, श्रीनगर के तौकीर अहमद को डगरूआ, बैसा में प्रतिनियुक्त हिमायूं असगर को भवानीपुर, बनमनखी के कुमार दिगंबर को आरटीपीएस सेल पूर्णिया में प्रतिनियुक्ति, कसबा के तारिक नसर को सदर अनुमंडल कार्यालय सदर पूर्णिया एवं केनगर के पवन कुमार को अनुमंडल कार्यालय बायसी में स्थांतरित किया गया है। वही पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थापित अमित कुमार झा को प्रखंड कार्यालय जलालगढ़ में स्थांतरित किया गया है। सभी स्थांतरित सहायकों को सात जुलाई तक संबंधित कार्यालयों में योगदान देने का निर्देश दिया गया है।

अन्य समाचार