किशनगंज: बांग्लादेश सीमा पर कफ सीरप और हथियार के साथ घुसपैठिया गिरफ्तार, बीएसएफ का एक जवान जख्मी



जागरण संवाददाता, किशनगंज। पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर किशनगंज सेक्टर के अंतर्गत 152 बटालियन बीएसएफ के बीओपी टीनगांव के जवानों ने शनिवार को एक तस्कर को नशीले कफ सीरप और हथियार के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
सीमा प्रहरियों ने देखा कि तीन-चार की संख्या में संदिग्ध लोग सिर पर कुछ सामान लेकर पीएस गोलपुकर अंतर्गत भारतीय सीमावर्ती गांव ग्वालिन से भारत-बांग्लादेश सीमा बाड़ की ओर आ रहे थे।

बीएसएफ के सीमा प्रहरियों ने जैसे ही उन्हें चुनौती दी, उन्होंने सिर पर रखे सामान को गिरा दिया और आसपास के क्षेत्र के मक्का के खेत में भागने लगे।
बीएसएफ के सीमा प्रहरियों ने तुरंत उनका पीछा किया। बीएसएफ के एक जवान मुकेश चंद शर्मा ने उनमें से एक व्यक्ति को दबोच लिया।
बाकी के संदिग्ध अंधेरे और ऊंची उठी मक्के की फसल का फायदा उठाकर भाग निकले। पकड़े गए व्यक्ति ने बीएसएफ के जवान मुकेश चंद शर्मा पर अपनी देसी पिस्तौल से एक राउंड फायरिंग भी की।

इसी दौरान जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ के एक अन्य जवान ने भी अपनी सर्विस राइफल से एक राउंड हवा में फायर किया।
हालांकि, बीएसएफ के जवान मुकेश चंद शर्मा के पेट के बाईं ओर गोली लगी है। उसे तुरंत सब डिवीजन अस्पताल इस्लामपुर ले जाया गया और वहां भर्ती कराया गया है।
पकड़े गए व्यक्ति ने खुलासा किया कि वह और अन्य सभी बांग्लादेशी हैं और बांग्लादेश में फेंसेडिल की उच्च मांग के कारण तस्करी के लिए फेंसेडिल की खेप प्राप्त करने के लिए अवैध रूप से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था।

सभी खेप लेकर बांग्लादेश की ओर जा रहे थे। पकड़े गए बांग्लादेशी तस्कर की पहचान मु. सुमन (20 वर्ष) पिता मु. अख्तर, गांव मरधर, थाना हरिपुर, जिला ठाकुरगांव (बांग्लादेश) के रूप में हुई।
वहीं, उसके पास से फेंसेडिल की 326 बोतल, एक देसी काट्टा, दो सिम के साथ एक मोबाइल, 50 बांग्लादेश टका और 200 रुपये भारतीय मुद्रा बरामद हुए हैं। पकड़े गए बांग्लादेशी तस्कर को थाने गोलपोखर को सौंपा गया।

अन्य समाचार