ट्रेन के पटरी से उतरने की जांच: DRM ने रात में ही भेजी जांच टीम, विभाग झाड़ रहे पल्ला, दोषियों पर गाज गिरना तय



संवाद सहयोगी, (मुंगेर): जमालपुर में शुक्रवार को यार्ड से प्लेटफार्म पर लाने के दौरान वर्धमान पैसेंजर के एक कोच के चार पहिए पटरी से उतर गए थे। मालदा रेल मंडल प्रबंधक (डीआरएम) विकास चौबे ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। मामले की जांच के लिए देर रात एक टीम मालदा से जमालपुर पहुंची। टीम का नेतृत्व मालदा रेल मंडल के सीनियर डीएमई एसके तिवारी कर रहे हैं।
टीम ने रात में ही स्टेशन के पश्चिमी केबिन समीप पहुंचकर जांच की। इससे पहले, इंजीनियरिंग विभाग और ट्रैफिक विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों से पूछताछ भी हुई। हालांकि, जांच के दौरान सीनियर डीएसओ सेफ्टी के अधिकारी ने जमालपुर के एआरटी इंचार्ज को जमकर फटकार लगाई और कार्यप्रणाली में सुधार लाने के निर्देश भी दिए।

मालदा रेल मंडल के सीनियर डीएमई एसके तिवारी ने गेज स्केल मीटर से पटरी की माप कराया। डीआरएम को सौंपी गई जांच रिपोर्ट के मुताबिक, घटना की पहली वजह ट्रैक का नट ढीला होना और दूसरी वजह कोच की कपलिंग में गड़बड़ी बताई गई। जांच रिपोर्ट के बाद दोषियों पर कार्रवाई होना तय है। ट्रेन बेपटरी मामले में डीआरएम के निर्देश से हुई जांच से जमालपुर स्टेशन के रीजनिंग व ट्रैफिक डिपार्टमेंट में हड़कंप मचा रहा। इंजीनियरिंग विभाग व ट्रैफिक विभाग एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे।
Munger: एक परिवार के लिए पुलिस बनी मसीहा, 52 वर्ष की उम्र से बिछड़े पिता को 18 वर्ष बाद पुत्र से मिलाया यह भी पढ़ें
मालदा रेल मंडल प्रबंधक ने बताया कि गलती छोटी है, लेकिन सिस्टम में सुधार के लिए कार्रवाई जरूरी है। घटना की जांच रिपोर्ट मिल गई है। रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद दोषियों पर कार्रवाई निश्चित रूप से की जाएगी। लापरवाही को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


अन्य समाचार