Bihar Crime: पूर्वी चंपारण में आर्केस्ट्रा ग्रुप से मुक्त कराई गईं 10 नाबालिग लड़कियां, दो संचालक गिरफ्तार



कोटवा, (पूर्वी चंपारण), संवाद सहयोगी। पूर्वी चंपारण के कोटवा थाना क्षेत्र के राजपुर मठिया और दीपउ में तीन ऑर्केस्ट्रा संचालकों के यहां पुलिस ने छापामारी की। इस दौरान 10 नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया गया। वहीं, दो ऑर्केस्ट्रा संचालकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस और सामाजिक संगठनों ने बुधवार की सुबह संयुक्त रूप से ये कार्रवाई की। दिल्ली और मुंबई की सामाजिक संगठनों को देश के विभिन्न राज्यों के अलावा नेपाल आदि से भी कम उम्र की लड़कियों को बहला-फुसलाकर उन्हें अनैतिक कार्य में उतारने की सूचना मिली थी।

सामाजिक संस्थाओं ने एसपी को इसकी सूचना दी थी और टीम भेजकर उन लड़कियों को ऑर्केस्ट्रा संचालकों से मुक्त कराने की बात कही थी। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने इसके लिए टीम गठित कर दी।

(सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि कार्रवाई के दौरान मौजूद)
बाल अधिकार संरक्षण आयोग नई दिल्ली के दिशा-निर्देश पर मुक्ति मिशन फाउंडेशन नई दिल्ली की टीम के साथ अन्य संस्थाओं और कई थानों की टीम के सहयोग से तीनों ऑर्केस्ट्रा ग्रुप पर छापेमारी की गई।

छापेमारी में ऑर्केस्ट्रा में काम कर रहे असम से दो लड़की, बंगाल से सात और नेपाल से की नाबालिग लड़कियों को मुक्त कर लिया। वहीं, दो ऑर्केस्ट्रा संचालक बेचू यादव और मंजय यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रभारी थानाध्यक्ष एनडी सिंह ने बताया कि मुक्त कराई गई सभी 10 लड़कियों को स्वास्थ्य जांच के लिए मोतिहारी भेजा गया है।
मुक्त कराई गई लड़कियों में पश्चिम बंगाल के कोलकाता हावड़ा जिला उत्तर 24 परगना, किशनगंज डुमरिया नारिया बस्ती बिहार, जगी रोड पोस्ट थाना मोरीगांव असम, मनकुंडू पोस्ट थाना चंदननगर जिला हुगली पश्चिम बंगाल, हंसपुर नगर नेपाल, जोरहाट शिवसागर पोस्ट अमरूर थाना तियोक असम, दीमापुर बैरकपुर चिरैया मोड़ पश्चिम बंगाल, सामनागर अवंतीपुर पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं।



अन्य समाचार