बिहार: मंत्री श्रवण कुमार बोले- नीतीश कुमार ने बिहार में शिक्षा की लौ जलाई, आपसी भाईचारे से चलता है समाज



संवाद सूत्र, कोचस (रोहतास)। नीतीश कुमार की सरकार बनने के बाद बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में काफी तेजी से विकास हुआ है।
सरकार ने खेतों और अन्य जगहों पर मजदूरी कर रहे 35 लाख बच्चों को विद्यालयों में पहुंचाया। जर्जर विद्यालय के भवन बनवाए गए।
बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने प्रखंड के कंजर गांव स्थित मेकर इंडिया पब्लिक विद्यालय के उद्घाटन समारोह के दौरान यह बातें कहीं। 

उन्होंने कहा कि पूर्व में विद्यालयों में बच्चियों की संख्या काफी कम होती थी। जब बच्चियों के प्रोत्साहन के लिए साइकिल योजना शुरू की गई, इसके बाद विद्यालयों में बच्चियों की लगातार संख्या बढ़ने लगी।
आज सरकार प्रथम स्थान लाने वाली बच्ची को मैट्रिक में दस हजार, इंटर में 25 हजार एवं ग्रेजुएशन में प्रथम स्थान से पास करने पर 50 हजार रुपये दे रही है।
Bihar Violence: आठ दिन बाद सासाराम में इंटरनेट सेवा शुरू, भड़काऊ पोस्ट डाला तो खैर नहीं; होगी सख्त कार्रवाई यह भी पढ़ें
कुछ दिन पूर्व रामनवमी के अवसर पर सासाराम में हुई हिंसा और तनाव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आपसी भाईचारे से समाज चलता है।
नफरत फैलाने वालों को समाज के सामने लाया जाएगा। मंत्री ने करगहर प्रखंड के निवासी सह गृह विभाग के संयुक्त सचिव दिनेश कुमार राय के विशेष आग्रह पर करगहर में नया प्रखंड कार्यालय भवन बनवाने की घोषणा भी की।
Bihar News: सासाराम में जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट, प्रशासन ने 28 मस्जिदों के बाहर तैनात की पुलिस फोर्स यह भी पढ़ें
वहीं, पंचायती राजमंत्री मुरारी प्रसाद गौतम ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी सामाजिकता से काफी दूर चलती जा रही है। अतः विद्यालयों में नैतिक शिक्षा की एक क्लास होनी चाहिए।
अध्यक्षता विद्यालय के प्रबंधक इंजीनियर राजीव रंजन की और संचालन हिमांषु कुमार ने किया। इससे पूर्व विद्यालय की बच्चियों ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत गीत प्रस्तुत किया।
सासाराम जा रहे भाजपा के नेताओं को प्रशासन ने रोका, पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद सहित कई नेता हैं शामिल यह भी पढ़ें
अतिथियों को अंगवस्त्र व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में चितावं पंचायत के मुखिया अंजनी सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मंत्री से मिलकर बठोरी गांव तक ग्रामीण पथ बनवाने का ज्ञापन दिया।
मौके पर जदयू नेता मदन सिंह कुशवाहा, जिला पार्षद नीलम देवी, प्रखंड अध्यक्ष हरिहर सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

अन्य समाचार