UPPSC: बिहार के बक्सर का बेटा हेमंत मिश्रा यूपी में बनेगा डीएसपी, यूपीपीसीएस में आठवीं रैंक लाकर बढ़ाया मान



जागरण संवाददाता, बक्सर। सही कहा है होनहार बिरवान के होत चिकने पात..। इसे सही साबित किया है बिहार में बक्सर जिले के राजपुर प्रखंड के कुसरूपा के रहने वाले हेमंत मिश्रा ने।
हेमंत ने यूपीपीसीएस में आठवीं रैंक प्राप्त की है। उनका डीएसपी के पद पर चयन हुआ है। डीएसपी पद पर चयन से हेमंत ने स्वजन के साथ अपने गांव एवं जिले का मान बढ़ाया है।
यूपीपीसीएस निकालने पर हेमंत को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। पिता ओम प्रकाश मिश्रा बेटे की इस उपलब्धि पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। वह खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

हेमंत के पिता आरा में शिक्षा अधिकारी हैं। वह वहां के सर्वशिक्षा अभियान कार्यालय में एपीओ के पद पर तैनात हैं। हेमंत की मां नम्रता मिश्रा जिले के एक निजी स्कूल की शिक्षक हैं।
वर्तमान में ये शहर के धोबीघाट में रहते हैं। हेमंत के चयन पर कांग्रेस नेता एवं रिश्ते में मौसा बजरंगी मिश्रा ने उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
उन्होंने बताया कि हेमंत शुरू से ही पढ़ाई में होनहार था। उसने शुरूआती पढ़ाई बक्सर के ही एक निजी स्कूल से की। पिता ओम प्रकाश मिश्रा ने बताया कि हेमंत ने डीएवी पटना से इंटर किया।
Buxar DM: बक्सर के नए डीएम हैं अंशुल अग्रवाल, आइआइटी मुंबई से पास आउट इंजीनियर का राजस्थान से है नाता यह भी पढ़ें
उसके बाद जामिया-मिलिया से उसने ग्रेजुएशन किया और जेएनयू से पीजी किया है। अब जामिया मिलिया से पीएचडी कर रहा है।
मिश्रा ने बताया कि बेटे ने नेट परीक्षा में भी आल ओवर इंडिया में चौथी रैंक हासिल की थी। उसके बाद अमेठी में उसका एसोसिएट प्रोफेसर पद पर भी चयन हो गया था। 
हालांकि, वहां वह नहीं गया। हेमंत दो भाइयों में बड़ा है। उसका छोटा भाई आइआइटी कर अमेरिकी कंपनी में अच्छे पद पर नौकरी कर रहा है।

अन्य समाचार