छपरा - दो घंटे में 3 हजार गोलगप्पों की है सेल...6 तरह के पानी के, जबरदस्त है टेस्ट

20 Sep, 2023 09:13 PM | Saroj Kumar 1190

गोलगप्पा एक ऐसी डिश है जिसे देखकर किसी के भी मुंह में पानी आ जाएगा. लेकिन छपरा के प्रसाद पेट्रोल पंप के पास इसे और खास तरीके से परोसा जाता है. यहां के प्रभु गोलगप्पा वाले के स्टॉल पर गोलगप्पा 6 फ्लेवर के पानी के साथ उपलब्ध है. जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं.


खास बात यह है कि यहां गोलगप्पा का पानी घर के मसालों के मिश्रण के साथ तैयार किया जाता है जो हल्का तीखापन लिए चटपटा भी होता है. प्रभु गोलगप्पा वाले के स्टॉल पर शाम के समय लोगों की अधिक भीड़ जुटती है. खासकर महिलाएं औा युवतियां यहां मिलने वाले गोलगप्पे के दीवाने हैं.


छह फ्लेवर के पानी के साथ खिलाते हैं गोलगप्पा


सोनू कुमार ने बताया कि यहां गोलगप्पे में दिया जाने वाला पानी 6 फ्लेवर में उपलब्ध हैं. इनमें खट्टा पानी, खट्टा-मिठा पानी, पुदीना, नींबू, लहसुन और इमली पानी उपलब्ध है. सबसे ज्यादा खट्टा पानी और पुदीना पानी की मांग होती है. सोनू ने बताया कि लोगों को दो प्रकार के गोलगप्पे खिलाते हैं. जिसमें 10 रुपये में 5 गोलगप्पे खिलाए जाते हैं, जिसमें छह फ्लेवर का पानी रहता है.
जबकि दूसरे गोलगप्पे में दही, मीठा चटनी सहित अन्य प्रकार का मटेरियल डालकर बनाते हैं. हालांकि दोनों प्रकार का गोलगप्पा काफी स्वादिष्ट रहता है. गोलगप्पा का स्वाद लेने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. उन्होंने बताया कि पहले भाई यह कारोबार संभालते थे. लेकिन अब डबल स्टॉल होने के कारण इसको खुद संभाल रहे हैं. वहीं भाई कचहरी रेलवे स्टेशन के पास स्टॉल लगते हैं.


 


 


 


 


SOURCE - NEWS18

अन्य समाचार