इस दिवाली अपने चेहरे के ग्लोइंग और कुदरती निखार के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

इन दिनों त्योंहारों का सीजन चल रहा है। लड़कियों को इस समय सजना संवरना बहुत पसंद होता है। लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण पर्वों की धूम बहुत कम है, किन्तु सभी लोग अपने घरों में तो फेस्टिवल मना ही रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे है जो जिनकी मदद से आप घर में ही अपने चेहरे को निखार सकते है।

अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स
शहद एवं नींबू पैक: एक चम्मच शहद तथा एक चम्मच नींबू के रस की आवश्यकता पड़ेगी। एक कटोरी में शहद तथा नींबू का रस मिक्स करें। अपने चेहरे पर लगाएं तथा 20 मिनट के पश्चात् धो लें।
हल्दी फेस पैक: इसके लिए आप 1/4 छोटे चम्मच हल्दी पाउडर में एक बड़ा चम्मच कोकोनट मिल्क मिक्स करें। इस पैक से अपनी त्वचा पर मसाज करें तथा फिर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर गुनगुने पानी से धो लें।
बादाम एवं दूध फेसपैक: रातभर पानी में अथवा फिर दूध में कुछ बादाम भिगोकर रख दें। प्रातः इसका पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को चेहरे तथा गर्दन पर लगा लें। 15-20 मिनट पश्चात् ठंडे पानी से धो लें।
चंदन का फेस पैक: चंदन के ऑइल की 2-3 बूंदों को, बादाम के तेल तथा एक चम्‍मच शहद के साथ मिक्स करें। इसे चेहरे पर लगाएं तथा 15-20 मिनट तक रखने के पश्चात् पानी से धो लें।

अन्य समाचार