नीतीश कुमार एक बार फिर पलटे ... राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, समर्थन देने CM हाउस आ रहे हैं BJP MLA

28 Jan, 2024 11:46 AM | Saroj Kumar 755

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों की मानें तो आज ही वह भाजपा के साथ गठबंधन में नई सरकार बनाएंगे और 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 


नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. वह आज सुबह राजभवन पहुंचे और राज्यपाल राजेंद्र अरलेकर को अपना त्यागपत्र सौंपा.  सूत्रों की मानें तो आज ही वह भाजपा के साथ गठबंधन में नई सरकार बनाएंगे और 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नीतीश के इस्तीफा सौंपने से पहले सीएम आवास पर जेडीयू विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें सभी विधायकों को एनडीए में वापसी के बारे में सूचित किया गया. 
इस्तीफा देने के बाद नीतीश पत्रकारों से मुखातिब हुए. उन्होंने कहा, 'आज हमने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और जो सरकार थी उसको भी समाप्त करने का प्रस्ताव हमने राज्यपाल को दे दिया. सभी लोगों की राय, अपनी पार्टी की राय, सब ओर से राय आ रही थी. हमने अपने लोगों की राय को सुन लिया और सरकार को समाप्त कर दिया है.
पहले गठबंधन को छोड़कर नया गठबंधन बनाए थे, इधर आकर स्थिति ठीक नहीं लगी, इसीलिए हम लोगों ने आज इस्तीफा दे दिया, अलग हो गए. हम लोग इतनी मेहनत करते थे और सारा क्रेडिट दूसरे लोग ले रहे थे. अब नए गठबंधन में जा रहे हैं. पहले जो पार्टियां एक थीं (जदयू और बीजेपी), आज फैसला करेंगी तो आगे बताएंगे'. 
राजभवन में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां चल रही हैं. आज शाम को ही जदयू-बीजेपी की नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक सीएम आवास में जदयू विधायकों की बैठक के दौरान नीतीश कुमार ने एक बड़े बीजेपी नेता से फोन पर बात की. उसके बाद . उनकी किस बीजेपी नेता से बात हुई यह स्पष्ट नहीं हो सका. इधर, बीजेपी ने अपने बिहार प्रभारी विनोद तावड की मौजूदगी में पटना दफ्तर में विधायक दल की बैठक बुलाई और समर्थन पत्र पर सभी विधायकों ने हस्ताक्षर किए. 

अन्य समाचार