बिहार शरीफ - दीवार फांदकर परीक्षा सेंटर पर एंट्री करती दिखीं छात्राएं, इंटर परीक्षा की बिहार से चौकाने वाली तस्वीरें सामने आयी..

01 Feb, 2024 03:57 PM | Saroj Kumar 260

बिहारशरीफ में इंटर परीक्षा के दौरान चौकाने वाली तस्वीरें सामने आयी है। जहां समय से परीक्षा केंद्र पर नहीं पहुंचने वाले छात्र-छात्राओं को एंट्री बंद कर दी गई। एंट्री बंद होने के बाद भी बिहारशरीफ के एसएस बालिका उच्च विद्यालय, कॉलेज केएसटी कॉलेज, नालंदा कॉलेज समेत अन्य केंद्रों पर अभिभावक अपने बच्चों को जबरन बाउंड्री पर चढ़कर परीक्षा भवन में भेजने का प्रयास करते देखे गए। इस दौरान अभिभावकों से कहा सुनी भी हुई। पुलिस को बल का भी प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान कई जगहों पर छात्रों ने सड़क जाम का भी प्रयास किया, मगर पुलिस वालों ने उन सब के मंसूबे पर पानी फेर दिया।
प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजन दत्ता ने बताया कि पूर्व से ही छात्रों को बताया जा चुका है कि परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले तक ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी। बावजूद छात्र परीक्षा केंद्रों पर देर से पहुंचे। इस कारण इन लोगों की एंट्री नहीं ली जा रही है।



छपरा में भी इंटर परीक्षा के पहले दिन जमकर हंगामा हुआ और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। कई परीक्षार्थी केंद्र पर 1 मिनट लेट पहुंचे, जिसके कारण उन्हें केंद्र से बाहर कर दिया गया। यहां ब्रजकिशोर किंडरगार्डन परीक्षा केंद्र पर 25 से अधिक लड़कियां परीक्षा में शामिल होने विलंब से पहुंची, जिसके कारण उन्हें गेट के बाहर से लौटा दिया गया। इसके बाद वह आक्रोशित हो गई और सड़क जाम कर बैठ गई। लड़कियों के हंगामा के कारण केंद्र के बाहर अफरा तफरी मच गई। बाद में पुलिस ने बल प्रयोग कर जाम को हटाया। परीक्षा से वंचित छात्र विभा कुमारी ने बताया कि वे लोग समय पर आकर परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश कर गए थे, लेकिन बाद में 20 से अधिक परीक्षार्थियों को बाहर कर दिया गया। 


 


 


news & photosource - NBT

अन्य समाचार