कटेयाँ (छपरा ) - धूमधाम से हुआ नवनिर्मित संकट मोचन हनुमान जी के मंदिर का प्राण -प्रतिष्ठा यज्ञ, निकली गयी कलश यात्रा

25 Apr, 2021 06:36 PM | Saroj Kumar 3164

कटेयाँ (छपरा ) - 22 साल के असाधारण और अथक प्रयास के बाद आखिर कर वो दिन आ ही गया जिसका पूरे कटेयाँ ग्राम वासियो को इंतजार था। 



हम बात कर रहे है बिहार के छपरा जिला के जनता बाजार थाना के अंतर्गत आने वाले कटेयाँ गांव (पश्चिम टोला) में नवनिर्मित संकट मोचन हनुमान मंदिर की जिसका शिलान्यास सन 1999 में हुआ था, आज से लगभग 22 साल पूर्व और इस 22 साल के अथक संघर्ष और तपस्या के बाद आज (24/04/2021) मंदिर में संकट मोचन हनुमान जी के प्राण -प्रतिष्ठा यज्ञ का सुखद दिन आया है और ये यज्ञ 24/04/2021 से 28/04/2021 तक चलेगा।  



नवनिर्मित संकट मोचन हनुमान मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ के पहले दिन कलशयात्रा निकाली गई, जिसके लिए जल कटेयाँ गांव में स्तिथ अति प्राचीन छठ घाट के तालाब से लिया गया। कलश यात्रा में भारी संख्या में ग्रामवासी शामिल हुए और हनुमान जी में मंदिर और इस शुभ कार्य में अपनी उपस्तिथि दर्ज करायी। 



इस मंदिर के शिलान्यास से लेकर मंदिर का निर्माण पूरा होने में मंदिर समिति के सदस्य - श्री ध्रुव तिवारी जी, श्री बसंत तिवारी जी, श्री रंजीत तिवारी जी एवं अन्य और सम्पूर्ण ग्रामवासी बधाई के पात्र है, जिन्होंने अपने अथक प्रयास से इस मंदिर का निर्माण कराने में सफल रहे।


अन्य समाचार