Birthday Special: दूरदर्शन के शो ने पवन मल्होत्रा को दी थी सफलता, करीना के चाचा का कर चुके हैं रोल

ब्लैक फ्राईडे, डॉन, भाग मिल्खा भाग और रूस्तम जैसी फिल्मों में अपनी नायाब एक्टिंग पेश करने वाले एक्टर पवन राज मल्होत्रा (Pavan Malhotra) फैंस के दिलों पर राज करते हैं.पवन ने अपनी हमेशा से ही अपनी सधी हुई एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. आज पवन मल्होत्रा (pawan malhotra Birthday) का आज जन्मदिन है.

शानदार एक्टर पवन मल्होत्रा का जन्म 2 जुलाई 1958 को दिल्ली में हुआ था. एक्टर के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां आपसे शेयर करते हैं…
कैसे मिला पहला शो
पवन राज मल्होत्रा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन किया था. एक्टर की शुरू से रूचि एक्टिंग में थी.पढ़ाई के बाद ही एक्टर दिल्ली में ही थिएटर से जुड़ गए थे. थिएटर करते हुए ही उन्हें अपना पहला सीरियल मिल गया था.
1986 में एक्टर को पहला शो दूरदर्शन में मिला था. इस सीरियल का नाम था ‘नुक्कड़’. इस शो में वह सईद के रोल में नजर आए थे और घर-घर में छा गए थे. हालांकि एक्टर के पिता चाहते थे कि वह बिजनेस में ही अपना करियर बनाएं, लेकिन उन्होंने हमेशा से ही एक्टिंग को ही अपना सब कुछ माना था. एक्टर नुक्कड़ के अलावा मनोरंजन, ये जो है जिंदगी, मालाबार हिल्स, इंतजार जैसे सीरियल्स में काम कर चुके हैं.
यूं मिली फिल्मों में एंट्री
1984 में आई ‘अब आएगा मजा’ से पवन ने अपने करियर की फिल्म में शुरुआत की थी. इसके बाद फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया था. 1985 में खामोश और 1989 में बाघ बहादुर जैसी नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्मों में पवन को खास पहचान मिली थी.
हर तरह के रोल से छोड़ी छाप
पवन मल्होत्रा एक ऐसे कलाकार हैं कि जिन्होंने अपने फिल्मी सफर में नेगेटिव, पॉजिटिव हर तरह के रोल निभाकर फैंस के बीच वाहवाही बटोरी. एक्टर ने कई पुरस्कारों को भी अपने नाम किया है.जब वी मेट में एक्टर करीना के चाचा के रोल में दिखाई दिए थे. इस छोटे से रोल के लिए पवन मल्होत्रा की खासा तरीफ की गई थी.
वॉर्डरोब असिस्टेंट रहे हैं
पवन हमेशा ही लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करते हैं. वह हमेशा सोचसमझ कर चुनिंदा फिल्मों में ही काम करते हैं. लेकिन वह जिस भी सीरीज या फिल्म में काम करते हैं उससे वह छा जाते हैं. आपको बता दें कि पवन रिचर्ड एटनबरो की गांधी फिल्म में वॉर्डरोब असिस्टेंट रह चुके हैं.
एक्टर इन दिनों ग्रहण सीरीज को लेकर सुर्खियों में हैं. इसमें पवन लीड रोल में हैं. ये सीरीज 84 के दंगों पर आधारित बताई जा रही है.
'देवदास' में नेगेटिव किरदार से अनन्या खरे को मिली थी पहचान, अब इस सीरियल के करने जा रही हैं वापसी
Good News: रणबीर कपूर की को-स्टार लीजा हेडन तीसरी बार मां बनी, इस अंदाज में एक्ट्रेस ने दी खुशखबरी

अन्य समाचार