कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

सुपरस्टार रजनीकांत के मस्तिष्क को रक्त की आपूर्ति बहाल करने के लिए सर्जरी की गई

सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) का उपचार कर रहे एक अस्पताल ने बताया कि अभिनेता के मस्तिष्क को रक्त की आपूर्ति बहाल करने के लिए शुक्रवार को सर्जरी की गई है और उनकी स्थिति अब बेहतर हो रही है.

अस्पताल ने कहा कि अभिनेता को 28 अक्टूबर को चक्कर आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कावेरी अस्पताल द्वारा जारी एक मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि ”डॉक्टरों के एक विशेषज्ञ पैनल द्वारा रजनीकांत के स्वास्थ्य का पूरी तरह से मूल्यांकन किया गया और उन्हें कार्टॉइड आर्टरी रिवास्कुलराइजेशन ( Carotid Artery Revascularization) सर्जरी कराने की सलाह दी गई.”
अस्पताल के सह-संस्थापक और कार्यकारी निदेशक डॉ अरविंदन सेल्वराज (Doctor Arvind selvraj) द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया है, ”प्रक्रिया आज सफलतापूर्वक पूरी की गई और वह ठीक हो रहे हैं. कुछ दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है.”
दशकों से कई सरकारी चिकित्सा संस्थानों में काम कर चुके एक प्रसिद्ध सर्जन डॉ जे अमलोरपवनाथन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सीएआर ”मस्तिष्क को रक्त की आपूर्ति बहाल करने की एक प्रक्रिया है.”
बृहस्पतिवार को, अभिनेता के करीबी सूत्रों ने कहा था कि वह ”नियमित स्वास्थ्य जांच” के लिए शहर के एक अस्पताल गए हैं.
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन (M K Stalin) ने अभिनेता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. मुख्यमंत्री ने अभिनेता को जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा, ”जल्द ठीक हों….”
वहीं कमल हासन (Kamal Haasan) ने भी रजनीकांत को लेकर ट्वीट किया, मेरे दोस्त रजनीकांत जो अस्पताल में भर्ती हैं, मैं उनके लिए प्रार्थना करता हूं कि वह स्वस्थ होकर घर लौटें.
रजनीकांत (70) को 25 अक्टूबर को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिला था और उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी.
रजनीकांत की फिल्में
रजनीकांत की फिल्मों की बात करें तो वह लास्ट फिल्म दरबार में नजर आए थे. हालांकि फिल्म फ्लॉप हो गई थी. बता दें कि इस फिल्म के लिए रजनीकांत ने 118 करोड़ रुपये लिए थे. लेकिन फिल्म फ्लॉप होने के बाद रजनीकांत ने अपनी फीस कम कर दी थी. इसके बाद उन्होंने अपनी फीस में 50 प्रतिशत की कटौती कर दी थी.
अब अपनी अपकमिंग फिल्म अन्नाथे (Annaatthe) के लिए रजनीकांत ने सिर्फ 58 करोड़ रुपये लिए हैं. फिल्म की स्टार कास्ट के बारे में बता दें कि इसमें रजनीकांत के अलावा कीर्ति सुरेश, प्रकाश राज, नयनतारा, खुश्बू और मीना लीड रोल में हैं.
– बेटे आर्यन खान का स्वागत करने के लिए शाहरुख खान ने सजाया घर 'मन्नत', देखें Photos

अन्य समाचार