एक नजर की फाइल

चोरों ने तोड़ा विद्यालय के तीन कमरे का ताला

संसू, प्रतापगंज (सुपौल) : उत्क्रमित मध्य विद्यालय परसा में शनिवार की रात चोरों ने कार्यालय एवं तीन कमरों का ताला तोड़कर सामान इधर-उधर फेंक दिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना विद्यालय की प्रधान बीबी हरीरा खातून को फोन से दी। सूचना मिलते ही विद्यालय प्रधान वरीय शिक्षक फसीहुल्लाह अंसारी के साथ विद्यालय पर पहुंचे। देखा कि कार्यालय एवं तीन वर्ग कक्ष का ताला तोड़कर चोरों ने सामान को इधर-उधर फेंक रखा है। आलमारी में रखे सारे अभिलेख सब इधर-उधर किया हुआ था। चोरी करने मकसद क्या था समझ में किसी को नहीं आया। चोरी की घटना की लिखित सूचना विद्यालय प्रधान ने थाने में दी है। घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल पहुंचकर पुलिस ने जानकारी ली।
नागलोक में विशिष्ट उत्सव का दिन है नाग पंचमी : आचार्य यह भी पढ़ें
--------------------------------
अतिक्रमण से रफ्तार पर ब्रेक
संवाद सूत्र, लौकहा बाजार (सुपौल) : सदर प्रखंड अंतर्गत हरदी पूरब चौघारा पंचायत के बजरंगबली चौक लक्षि्मनियां से टोला वार्ड नंबर 14 तक जाने वाली ग्रामीण सड़क अतिक्रमण की चपेट में है। सड़कों पर अतिक्रमण ने इस भागदौड़ की जिदगी में लोगों के वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। एक तरफ सरकार जहां सरपट सफर के लिए अच्छी सड़कें बनवा दी है वहीं लोग अतिक्रमण करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सड़कों पर लोगों द्वारा मवेशी बांधे जाते हैं और कुछ कहने पर पशुपालक लड़ाई करने पर उतारू हो जाते हैं। इतना ही नहीं लोगों द्वारा सड़क के दोनों तरफ पानी के बहाव को रोक दिया गया है जिससे वर्षा का पानी सड़क पर ही जमा होने लगा है। राहगीरों व ग्रामीणों को पैदल चलने में भी मुश्किल हो रहा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से इस समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई है।
----------------
तीन माह से नहीं मिल रही पेंशन की राशि
संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल) : वृद्धावस्था पेंशन राशि नहीं मिलने से सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के वृद्ध लोगों की परेशानी बढ़ने लगी है। जानकारी देते कई पेंशनधारियों ने बताया कि उन तीन माह से पेंशन राशि का भुगतान नहीं हो रहा है। पैसे नहीं मिलने के कारण वे परेशान हैं। जरूरत की चीजें नहीं खरीद पा रहे हैं। कुछ पेंशनधारियों ने बताया कि उन लोगों का जीवन पेंशन राशि पर आधारित है। ऐसे में समय से पेंशन नहीं मिलती है तो लोगों के सामने हाथ फैलाने पडते हैं। लाभुकों ने तत्काल पेंशन राशि भुगतान कराने का अनुरोध किया है।

अन्य समाचार