ईशान किशन ने फिर फिर नहीं माना राहुल द्रविड़ का आदेश, रणजी ट्रॉफी खेलने नहीं पहुंचे ..

19 Jan, 2024 11:53 PM | Saroj Kumar 137

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे से ही भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। साउथ अफ्रीका दौरे पर ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया था लेकिन तभी ईशान किशन ने बीसीसीआई से क्रिकेट से थोड़ा ब्रेक मांगा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक ईशान किशन ने मानसिक तनाव के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया था।


इसके बाद से ईशान किशन टीम से बाहर चल रहे हैं। अफगानिस्तान के साथ खेली गई टी20 सीरीज में भी उनको जगह नहीं मिली थी। जिसके बाद राहुल द्रविड़ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ईशान किशन को अब घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए, जिसके बाद उनकी टीम में वापसी होगी।


ईशान किशन ने अनदेखा किया राहुल का ऑर्डर
ईशान किशन के लिए अब टीम इंडिया में वापसी की राह और ज्यादा मुश्किल होती जा रही है। ईशान किशन को रणजी ट्रॉफी में झारखंड की तरफ से खेलना था लेकिन अभी तक ईशान किशन झारखंड टीम के साथ नहीं जुड़े हैं। राहुल द्रविड ने ईशान को अपनी फिटनेस साबित करने और घरेलू क्रिकेट में खेलने की हिदायत दी थी लेकिन अपने पहले ही रणजी मैच से ईशान किशन अनुपस्थित रहे हैं।


जिसके बाद अब ईशान की वापसी की अटकलें तेज हो गई हैं। इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया ने तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को शामिल किया हैं जिसमें केएस भरत, केएल राहुल और ध्रुव जुरेल शामिल है।


क्या सच में ईशान किशन और कोच के बीच चल रहा मन मुटाव
कुछ दिनों पहले खबरें सामने आईं थी कि ईशान किशन को मिस बिहेवियर करने के चलते बीसीसीआई की तरफ से सजा दी गई है, जिसके कारण उनको टीम से बाहर किया गया है। इन खबरों के सामने आने के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ईशान किशन के मिस विहेवियर वाली सभी खबरें झूठी है। बल्कि ईशान ने मानसिक तनाव के चलते क्रिकेट से ब्रेक मांगा था।

अन्य समाचार