दिव्यांका त्रिपाठी ने स्वीकार किया #HandWash Challenge, हाथ धोने का बताया सही तरीका

कोरोना वायरस के चलते देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. सरकार लोगों को घर पर रहने व हाथों को बार-बार धोने की सलाह दे रही है. ऐसे में टीवी व फिल्म इंडस्ट्री के सेलेब्स सोशल मीडिया पर हैंडवॉश कैंपेन चला रहे हैं. अब इस चैलेंज को टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी ने स्वीकार किया है. उन्होंने इंस्टाग्राम एकाउंट पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया है, जहां पर उन्होंने हाथों को अच्छे से धोने के ठीक ढंग बताए हैं.

वीडियो में दिव्यांका त्रिपाठी ने कहा, 'एकता कपूर ने मुझे चैलेंज किया था कि मैं अच्छे हैंडवॉश करके बताऊं. आमतौर पर हम लोग गलत ढंग से अपने हाथों को वॉश करते हैं व हम सोचते हैं कि हमने अपने हाथों को अच्छे से साफ किया है. सबसे पहले हाथ में साबुन लिया. नल खोला व पानी लेकर बंद कर किया. दोनों हाथों को अच्छे से रगड़िए व खूब सारा झाग बनाइए. इस दौरान हमारे हाथों में बहुत सारे स्पॉट्स छूट जाते हैं. ऐसे में उंगलियों के बीच के स्पॉट्स साफ करना महत्वपूर्ण है. इसके बाद पीछे की उंगलियों के बीच के स्पॉट्स को भी साफ कीजिए. फैन्स को उनका ये वीडियो बहुत ज्यादा पसंद आ रहा है.
इससे पहले दिव्यांका ने ट्विटर एकाउंट पर एक गंदे टॉयलेट की तस्वीर शेयर की थी. उन्होंने ट्वीट में बताया कि ये तस्वीर एक क्वारंटाइन सेंटर की है. उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'गंदी हकीकत! अगर लोगों के साथ ऐसा बर्ताव किया जाएगा तो क्वारंटाइन सेंटर से लोग क्यों नहीं भागेंगे? जल्द से जल्द क्वारंटाइन सेंटर की सफाई की व्यवस्था अच्छा करने के लिए कदम उठाएं.' दिव्यांका ने इस पोस्ट को स्वास्थ्य मंत्रालय व केंद्रीय मंत्री चिकित्सक हर्षवर्धन को टैग किया था.

अन्य समाचार