पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता पर गिरी गाज

जासं, छपरा : क्वारंटाइन सेंटर में पेयजल आपूर्ति तथा शौचालय की सुविधा के संबंध में भ्रामक सूचना देने के आरोप में पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता केडी दिस्वा के खिलाफ जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कार्रवाई की है। डीएम ने सोमवार को तत्काल स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया।

डीएम ने बताया कि प्रखंड स्तर पर बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर पर शौचालय तथा पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था करने का आदेश कार्यपालक अभियंता को दिया गया था। इसके आलोक में प्रखंडवार रिपोर्ट मांगी गई थी। इस बीच रिविलगंज, मांझी, एकमा, बनियापुर, जलालपुर प्रखंडों के सेंटरों का निरीक्षण डीएम ने किया। निरीक्षण के दौरान वहां पेयजल आपूर्ति तथा शौचालय की व्यवस्था नहीं पाई गई । निरीक्षण के दौरान कार्यपालक अभियंता भी मौजूद थे। कार्यपालक अभियंता की लापरवाही के कारण जिला प्रशासन को न केवल विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है । बल्कि विधि व्यवस्था की गंभीर समस्या भी उत्पन्न होने की आशंका है । कार्यपालक अभियंता से पूछा गया है कि क्यों नहीं उनके खिलाफ महामारी अधिनियम 1897 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम के सुसंगत प्रावधानों के तहत कार्रवाई शुरू की जाए । क्वारंटाइन सेंटर से गैरहाजिर होने पर हटाए जाएंगे रसोइया, एचएम पर होगी कार्रवाई
सबलपुर पछियारी से सामने आया कोरोना का दसवां पॉजिटिव मरीज यह भी पढ़ें
संसू, तरैया : प्रखंड के आठ विद्यालयों को ब्लॉक क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। संबंधित विद्यालय के रसोइयों को खाना बनाने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देशानुसार प्रतिनियुक्त किया गया है। नेपाल सिंह उच्च विद्यालय गवन्द्री में 7, मध्य विद्यालय गलिमापुर पश्चिम में 3, उत्क्रमित हाई स्कूल हरपुर फरीदन में 4, हाई स्कूल परौना बालक में 6, मध्य विद्यालय नारायणपुर में 5, मध्य विद्यालय फरीदपुरा कन्या में 4,मध्य विद्यालय सरेया बसंत में 5 तथा मैकडोनाल्ड उच्च विद्यालय देवरिया में 7 समेत 41 रसोइयों की प्रतिनियुक्ति की गई है। तरैया एमडीएम प्रभारी कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि अनुपस्थित पाये जाएंगे तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा। साथ ही एचएम पर भी कार्रवाई होगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार