संक्रमितों के पहले-दूसरे लाइन वाले 285 की रिपोर्ट आई निगेटिव

- आपदा राहत केंद्र से भेजे गए 99 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर के इंजीनियरिग कॉलेज आपदा राहत केंद्र के संक्रमित मरीजों के निकट संपर्क में आने वाले एक रसोइये को छोड़कर अन्य सभी 99 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।
मालूम हो कि गत 28 अप्रैल को राहत केंद्र में रह रहे एक युवक और एक महिला को पॉजिटिव पाया गया था। इनके निकट संपर्क वाले एक सौ लोगों का सैंपल जांच को भेजा गया था। एक रसोइया पॉजिटिव पाया गया है।
बताया गया सोनपुर के सबलपुर दियारा के पॉजिटिव की पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव जबकि एक पुत्र पॉजिटिव पाया गया है। गुजरात से आने वाली लड़की की तीसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आने पर उन्हें आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी दे दी गई है। इसके पहले आपदा राहत केंद्र में आवासित संक्रमितों के प्रथम लाइन वाले 36 लोगों के सैंपल जांच में निगेटिव आ चुके हैं। वहीं कैमूर में पदस्थापित पुलिसकर्मियों की पहली लाइन वाली 21 सेंपल भी निगेटिव है।
सबलपुर पछियारी से सामने आया कोरोना का दसवां पॉजिटिव मरीज यह भी पढ़ें
डीएम सुब्रत कुमार सेन ने जिले के सभी मुखिया एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से उनके क्षेत्र में आने वाले सभी प्रवासियों एवं बाहरी व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी रखने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि यदि कोई भी व्यक्ति उनके क्षेत्र में बाहर से आता है तो वह इसकी सूचना अविलंब जिला आपदा नियंत्रण कक्ष के नंबर 06152-245023 अथवा संबंधित बीडीओ, सीओ या थानाध्यक्ष को देंगे। उन्होंने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयासों से ही कोरोना संकट की इस विकट स्थिति से जंग जीता जा सकता है। इसमें जिला प्रशासन के साथ-साथ आम जनता का सहयोग भी काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने आम जनता से आह्वान किया कि वह सरकार के निर्धारित गाइडलाइन का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित करें।
जिले में बाहर से प्रवासी मजदूर और छात्र ट्रेन, बस एवं अन्य साधनों से आने वाले को 21 दिनों तक क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। वहां उनके रहने, खाना, पानी, स्वास्थ्य जांच, आवश्यक दवा एवं अन्य सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि शारीरिक दूरियों के कारण संक्रमित व्यक्तियों से मानसिक एवं भावनात्मक दूरी नहीं बनाएं। उन्हें मानसिक रूप से मजबूत और बीमारी से लड़ने में हिम्मत देने की जरूरत है। इसके साथ ही लॉकडाउन नियमों का सख्ती से पालन करते हुए अफवाहों से दूर रहें। घर से बाहर जाने पर मास्क का निश्चित रूप से इस्तेमाल करें। साबुन से हाथों की नियमित सफाई करें। कोरोना के लक्षण पाए जाने पर इसे अनदेखा नहीं करें। तुरंत ही चिकित्सकों से संपर्क करें अथवा मेडिकल नियंत्रण कक्ष को सूचना देकर सहायता प्राप्त करें।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार