अवैध खनन को लेकर पुलिस सख्त, बालू लदा चार ट्रक जब्त

संवाद सहयोगी, किशनगंज : एसपी के निर्देश पर टाउन पुलिस के द्वारा रविवार रात को अवैध खनन को लेकर अभियान चलाया गया। देर रात की गई कार्रवाई के दौरान बालू लदी चार ट्रकों को जब्त करने में पुलिस सफल रही। हालांकि छापेमारी की भनक मिलते ही खनन माफिया व उसके गुर्गे सहित ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने अधिकारियों और माफियाओं के गठजोड़ का खुलासा करते हुए जब्त ट्रक संख्या डब्ल्यूबी 91- 5528, 1270, 2536 और डब्ल्यूबी 73ई 1257 को जब्त कर थाना ले गई। खनन पदाधिकारी की शिकायत पर टाउन थाना में केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

शर्तो के साथ आज से खुलेंगी दुकानें यह भी पढ़ें
जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के बावजूद भी इलाके में सक्रिय खनन माफिया सरकारी कर्मियों के साथ गठजोड़ कर बदस्तूर सुंदरबाड़ी घाट से बालू खनन और भंडारण कर रहे थे। रात के अंधेरे में बालू को 40-50 ट्रकों में ओवरलोड भरकर बेलवा, गाछपाड़ा के रास्ते सूबे के अन्य जिलों सहित पांजीपाड़ा के रास्ते बंगाल में भेजा जाता था। जिससे सरकार को प्रतिदिन लाखों रुपये सरकारी राजस्व का घाटा हो रहा था। स्थानीय लोगों के द्वारा घटना की लिखित शिकायत डीएम और एसपी से की। जिसके बाद एसपी के निर्देश पर टाउन थानाध्यक्ष श्याम किशोर यादव के नेतृत्व में पुलिस ने रविवार देर रात छापेमारी किया गया।
-----------------------
कोट - स्थानीय लोगों की शिकायत कार्रवाई करते हुए चार ओवरलोड बालू लदे ट्रकों को जब्त किया गया है। मामले के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

कुमार आशीष, एसपी
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार