जिले के सभी 20 बीआरसी में हड़ताली शिक्षकों ने दिया योगदान

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सरकार से वार्ता के बाद मंगलवार को जिले के तमाम नियोजित शिक्षक हड़ताल की समाप्ति कर अपने-अपने प्रखंड के सभी बीआरसी में योगदान देना शुरू कर दिया गया है। हालांकि देर शाम तक कितने शिक्षक योगदान दिए हैं इसके बारे में वास्तविक जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन विभागीय अधिकारियों के अनुसार अधिकांश शिक्षकों ने आज अपना योगदान दे दिया। बताया जाता है कि शिक्षकों के योगदान के बाद उसकी सूची जिले के तमाम प्रखंडों के बीडीओ को उपलब्ध करा दी जाएगी। बीडीओ संभवत: इस शिक्षकों को ब्लॉक स्तर पर बनाए गए क्वारंटाईन सेंटर में प्रतिनियुक्त करेंगे। डीईओ मनोज कुमार ने कहा कि शिक्षक सुविधानुसार अपने-अपने विद्यालय, बीईओ या डीईओ के ईमेल आईडी पर भी आवेदन भेजकर शिक्षक योगदान कर सकते हैं।

डॉक्टरों ने शुरू की क्लीनिक, एक मीटर की दूरी व सीमित संख्या में मरीजों का इलाज यह भी पढ़ें
------------------------
हड़ताल के 78वें दिन शिक्षकों ने निराश मन से किया योगदान
..........
संवाद सूत्र, कतरीसराय-थरथरी : हड़ताल के 78 दिन पूरे होने के बाद मंगलवार को कतरसीसराय प्रखंड के सभी नियोजित शिक्षकों ने अपनाॉ-अपना योगदान प्रखंड के बीआरसी भवन बादी में दिया कितु किसी भी नियोजित शिक्षक के चेहरे पर मुस्कान नहीं दिखी। थरथरी वीईओ पुष्पा कुमारी ने बताया कि शिक्षकों को सरकार से वार्ता के बाद हड़ताल समाप्त कर मंगलवार को मास्क ललगाकर शारीरिक दूरी बना कर शिक्षकों को योगदान कराया गया। उन्होंने शिक्षकों पर हर्ष जताते हुए कहा कि देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस जैसे संकट से जूझ रहा है। शिक्षक इस महामारी को देखते हुए हड़ताल समाप्त कर काम पर लौट आए हैं।
..............
प्रखण्डों में शिक्षकों के योगदान में मिटी शारीरिक दूरी
-------------
संवाद सूत्र, चंडी : हड़ताल से वापस आए नियोजित शिक्षकों को योगदान कराने के दौरान चंडी बीआरसी में सामाजिक दूरी मिट गई। परिवर्तनकारी प्रारम्भिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष रौशन कुमार ने कहा कि बीईओ ने बीआरसी में ही योगदान करवाने की जिद कर डाली। जबकि डीईओ द्वारा विद्यालय या सीआरसी में भी लॉक डाउन के शर्तों एवं सुविधानुसार योगदान करने की छूट दी थी। संघ अध्यक्ष ने कहा कि डीईओ से मोबाइल पर सम्पर्क करने पर उन्होंने कहा कि लॉकडाउन एवं शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए सुविधानुसार अपने-अपने विद्यालय, बीईओ या डीईओ के ईमेल आईडी पर भी आवेदन भेजकर शिक्षक योगदान कर सकते हैं। बेन, हिलसा, सिलाव, परवलपुर सहित अन्य प्रखण्डों में भी ऐसा ही हो रहा है। संघ ने इस रवैये का विरोध किया है। विरोध करने वालों में संघ के चंडी प्रखंड अध्यक्ष जन्म जय कुमार शाही, शैलेन्द्र कुमार, जीतन कुमार, सन्तोष कुमार, राकेश कुमार, संतोष कुमार, सुनैना कुमारी, संजीव कुमार, अरुण कुमार, आनन्द कुमार, शुभम कुमार आदि शामिल हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार