छपरा जंक्शन से चलने वाली कई ट्रेनों के रूट में हुए बदलाव तो कई का हुआ शॉर्ट टर्मिनेशन...

20 Sep, 2023 08:34 PM | Saroj Kumar 716

पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत आने वाले बिहार के छपरा जंक्शन के यार्ड में रिमॉडलिंग कार्य चल रहा है. इसके परिप्रेक्ष्य में रेलवे के द्वारा ब्लॉक लिया गया है. ब्लॉक लिए जाने के कारण कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है. रिमॉडलिंग कार्य को लेकर कई ट्रेनों को शार्ट ओरिजिनेशन/शार्ट टर्मिनेशन किया गया है. जबकि, कई ट्रेनों के रूट को परिवर्तित कर दिया गया है. इसके अलावा, कई ट्रेनों के ठहराव में भी परिवर्तन किया गया है.


वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) अशोक कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि छपरा स्टेशन के यार्ड में चल रिमॉडलिंग कार्य को लेकर को लेकर यह बदलाव किया गया है. हालांकि, कार्य पूरा होने के बाद सभी ट्रेनें अपने निर्धारित रूप से चलने लगेगी.


इन ट्रेनों के परिचालन में हुआ बदलाव


– वाराणसी सिटी से 13 सितंबर से 02 अक्टूबर तक चलने वाली गाड़ी संख्या- 05446 वाराणसी सिटी-छपरा अनारक्षित विशेष गाड़ी छपरा के स्थान पर बलिया स्टेशन पर यात्रा समाप्त करेगी.


– छपरा से 13 सितंबर से 02 अक्टूबर तक चलने वाली गाड़ी संख्या-05445 छपरा-वाराणसी सिटी अनारक्षित विशेष गाड़ी छपरा के स्थान पर बलिया स्टेशन से चलाई जायेगी.


– गोरखपुर से 13 सितंबर से 02 अक्टूबर तक चलने वाली गाड़ी संख्या-05156 गोरखपुर-छपरा अनारक्षित विशेष गाड़ी छपरा के स्थान पर सीवान स्टेशन पर यात्रा समाप्त करेगी.


– छपरा से 13 सितंबर से 02 अक्टूबर तक चलने वाली गाड़ी संख्या-05155 छपरा-गोरखपुर अनारक्षित विशेष गाड़ी छपरा के स्थान पर सीवान स्टेशन से चलाई जायेगी.


– सोनपुर से 13 सितंबर से 02 अक्टूबर तक चलने वाली गाड़ी संख्या-05247 सोनपुर-छपरा अनारक्षित विशेष गाड़ी छपरा के स्थान पर छपरा कचहरी स्टेशन पर यात्रा समाप्त करेगी.


– छपरा से 13 सितंबर से 02 अक्टूबर तक चलने वाली 05248 छपरा-सोनपुर अनारक्षित विशेष गाड़ी छपरा के स्थान पर छपरा कचहरी स्टेशन से चलाई जायेगी.


– छपरा से 26 सितंबर के स्थान पर 28 सितम्बर को चलने वाली गाड़ी संख्या-11060 छपरा-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस छपरा के स्थान पर सीवान स्टेशन से चलाई जायेगी.


 

अन्य समाचार