दो पक्षों में हो रही मारपीट के दौरान पहुंची पुलिस टीम पर जानलेवा हमला

सराय। भगवानपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर वार्ड नंबर 10 में सोमवार की देर रात भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हो रही मारपीट के दौरान घटनास्थल पर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इस दौरान एक पक्ष की ओर से चार राउंड फायरिग भी की गई, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। उपद्रवियों के हमले में भगवानपुर थानाध्यक्ष चंद्रभूषण शुक्ला, एसआइ सुबोध कुमार सिंह, एएसआइ प्रेम पासवान, प्रशिक्षु सिपाही वीरेन्द्र पांडेय जख्मी हो गए। उपद्रवियों ने थानाध्यक्ष का मोबाइल भी छीन लिया।

दोनों पक्षों में मारपीट होने की सूचना पर गश्ती में निकले एसआइ सोएब आलम पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे थे, लेकिन वहां उग्र भीड़ ने पुलिसकर्मियों को चारों ओर से घेर लिया। हालांकि पुलिस ने एक पक्ष के घिरे हुए चार लोगों को सुरक्षित बचाकर गाड़ी में बैठा लिया। दूसरे पक्ष के उग्र लोगों ने पुलिस की गाड़ी पर केरोसिन छिड़ककर और सूखी झाड़ी रख आग लगाने का प्रयास किया। एसआइ सोएब आलम ने तुरंत थानाध्यक्ष को पूरी घटना बताते हुए पुलिसकर्मियों के घिरे होने की जानकारी दी। थानाध्यक्ष चंद्रभूषण शुक्ला दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस को देख उपद्रवियों ने पहले पुलिस पर पथराव करते हुए खदेड़ दिया। इस दौरान सुरेश राम द्वारा चार राउंड फायरिग भी की गई। बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ा।
प्रवासी कामगारों में टीबी जांच और उपचार का निर्देश यह भी पढ़ें
पुलिस ने वार्ड नंबर 10 के संजीव कुमार, राजू राम, बैजु राम एवं बासदेव राम को गिरफ्तार कर थाने ले आई। थानाध्यक्ष ने बताया कि गांव के ही एक युवक द्वारा  सोमवार की देर रात फोन पर बताया गया कि सुरेश राम के द्वारा एक महिला को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया है। सूचना मिलते ही गश्ती में निकले पुलिस पदाधिकारी को घटनास्थल पर जाने को कहा गया। पुलिस पदाधिकारी के घटनास्थल पर पहुंचते ही सुरेश राम के समर्थकों के द्वारा पुलिस कर्मियों को बंधक बना लिया गया। बाद में और ज्यादा संख्या में पुलिस पहुंची तो उक्त सभी लोग ईंट-पत्थर चलाने लगे, जिससे पुलिसकर्मियों को चोट आईं।
मालूम हो कि करीब दो महीने पूर्व के भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई थी, जिसमें जागा राम की पत्नी एवं पतोहू गंभीर रूप से घायल हो गई थी। मामले की प्राथमिकी जागा राम की पत्नी कुंती देवी के बयान पर भगवानपुर थाना में दर्ज करायी गई थी, जिसमें गांव के ही चार लोगों को नामजद किया गया था।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार