कंटेनमेंट जोन में रखी जा रही सतर्कता, मुख्य पथों पर भी नजर

गोपालगंज : जिले में कोरोना को हराने का जंग जारी है। कंटेनमेंट जोन में लोग लोग घरों से बाहर कम ही निकल रहे हैं। इस जोन की सड़क, बाजार, चौराहा, नुक्कड़ हर जगह सन्नाटा दिख रहा है। घरों में कैद रहकर कोरोना को पटखनी देने में हर शख्स साथ दे रहा है। भोरे प्रखंड मुख्यालय सील है तथा गांवों के बाहर पुलिस जवानों का पहरा है। दवा, इलाज के लिए निकलने वालों को ही कुछ हद तक सहूलियत मिल रही है। इस बीच अनावश्यक घरों से बाहर निकलने पर पुलिस की फटकार अब भी जारी है।

मंगलवार को भी लॉकडाउन के दौरान शहरी इलाकों में दिन के करीब दस बजे अन्य दिनों की अपेक्षा कुछ अधिक दुकानें खुलीं। लेकिन आवश्यक सामान को छोड़कर खुली अन्य को बंद कराने को लेकर पुलिस सख्त दिखी। उधर कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों में जरूरी कार्यों से ही लोग घरों से बाहर निकले। शहरी इलाके में अनुमंडलीय अस्पताल व जिला अस्पताल के इर्द-गिर्द दवा की दुकानों पर थोड़ी बहुत चहलकदमी दिखी। वैसे तो जिले में कोरोना पॉजिटिव का कोई भी सक्रिय मामला नहीं है। लेकिन ग्रामीण इलाकों में प्रवासी लोगों के पहुंचने का सिलसिला प्रारंभ होने के बाद लोग सहमे हुए हैं। लोगों में इस बात को लेकर डर है कि प्रवासियों के कारण इलाके में कहीं संक्रमण न फैल जाए। भोरे, फुलवरिया, पंचदेवरी, सदर प्रखंड, मांझा तथा बैकुंठपुर में 26 व 28 अप्रैल को पॉजिटिव मामला आने के बाद इस क्षेत्र के तीन किलोमीटर की दूरी के एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाकर अब भी वहां निगरानी रखी जा रही है। भोरे प्रखंड मुख्यालय के आसपास का एक बड़ा इलाका सील है। यहां स्थानीय लोग भी घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। उधर जिला मुख्यालय के किसी भी पथ से होकर गुजरने वाले हर व्यक्ति पर पुलिस की नजर है। इस बीच जगह-जगह वाहनों की जांच की जा रही है। इस जांच में बाइक चालकों से हेलमेट, वाहन के कागजात आदि की जानकारी ली जा रही है। लेकिन कुल मिलाकर पुलिस की यह मशक्कत आम लोगों को कोरोना से बचाने की ही है।
प्रेमिका को झांसा देकर किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर पीटा यह भी पढ़ें
इनसेट
प्रभावित इलाके को सैनिटाइज करने का अभियान तेज
गोपालगंज : जिले में अप्रैल माह के अंत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद संबंधित गांवों को सैनिटाइज करने का अभियान तेज कर दिया गया। सभी संबंधित प्रखंड के बीडीओ स्थानीय मुखिया के माध्यम से पूरे गांव को सैनिटाइज कराने का कार्य कर रहे हैं। इस अभियान में किसी भी घर को नहीं छोड़ा जाएगा। ताकि संबंधित गांवों में संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद मलेरिया व कालाजार की दवा के छिड़काव के कार्य में लगे कर्मियों को सभी प्रभावित इलाकों में यह अभियान चलाने को कहा गया है। अलावा इसके भोरे प्रखंड के बनकटा जगीरदारी व भोरे पंचायत सहित फुलवरिया, गोपालगंज, मांझा बैकुंठपुर प्रखंड के प्रभावित गांवों में मंगलवार को भी छिड़काव का कार्य किया गया। प्रशासनिक स्तर पर छिड़काव के कार्य में लगे कर्मियों को छिड़काव के दौरान दस्ताना तथा प्लास्टिक के एप्रन पहनने के साथ ही मास्क का इस्तेमाल करने को कहा गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार