क्या महेंद्र सिंह धोनी करेंगे टीम इंडिया में वापसी? जानिए उमेश यादव की राय

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरें लगातार चर्चा में रहती हैं। 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से धोनी ने कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। पिछले साल जुलाई में सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद से धोनी क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। धोनी की टीम इंडिया में वापसी होगी या नहीं? यह सवाल कई क्रिकेट फैन्स के जहन में बना हुआ है। इस बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने इस पर अपनी राय रखी है।

यादव का मानना है कि धोनी अगर खुद चाहेंगे तो टीम में वापसी करेंगे, लेकिन इस पर कुछ बोला नहीं जा सकता है। स्पोर्ट्स कीड़ा के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट सेशन के दौरान यादव ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशन पर भी बात की। इस दौरान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा, 'मेरे टी20 XI में एमएस धोनी भाई होंगे। अभी क्या बोल सकते हैं, उनकी मर्जी रहेगी तो वो खेलेंगे। अगर एमएस धोनी भाई नहीं खेलते हैं तो ऋषभ पंत विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे।'
टिकटॉक पर छाई वॉर्नर फैमिली, ऐसे कर रही फैन्स का मनोरंजन-
धोनी को इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के साथ क्रिकेट मैदान पर वापसी करनी थी। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम क्रिकेट इवेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं। इस बीच आईपीएल के 13वें सीजन को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। धोनी आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान हैं। धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वनडे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी भी कुछ साल पहले छोड़ चुके हैं। ज्यादातर दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि धोनी अब टीम इंडिया में वापसी नहीं करेंगे, हालांकि संन्यास को लेकर धोनी ने अभी तक खुद कोई बयान नहीं दिया है। 38 वर्षीय धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 वनडे इंटरनेशनल और 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार