संजू सैमसन ने बताया- ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का निकनेम है चाचू

नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने बताया है कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के उनके साथी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का निकनेम चाचू है। उन्हें यह नाम पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ब्रेड हॉग से मिला है। कोरोना वायरस की वजह से कोई क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं खेला जा रहा है। आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। ऐसे में खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिये फैन्स के साथ जुड़े हुए हैं और सोशल मीडिया इंटरव्यू के जरिये ही साथी खिलाड़ियों के राज भी खोल रहे हैं।

इसी कड़ी में संजू सैमसन ने स्टीव स्मिथ के निकनेम के राज से पर्दा उठाया है। राजस्थान रॉयल्स के साथी खिलाड़ी ईश सोढ़ी के साथ एक पॉडकास्ट में संजू सैमसन ने बताया, "इसकी शुरुआत ब्रेड हॉग ने की थी। वह स्मिथ को चाचू कहते थे, हम लोग उन्हें चाचू कहते थे। जब उन्होंने टीम को छोड़ा तो मैंने स्मिथ चाचू कहना शुरू कर दिया। स्मिथ भी मुझे चाचू कहने लगे। इसके बाद से हम दोनों एक-दूसरे को इसी नाम से पुकारते हैं और मस्ती करते हैं।"
Relatable content ft. @IamSanjuSamson ? "Papa ne mana kar rakha hai bike ke liye." ?️
The Royals Podcast Ep 6 is out tonight. Stay tuned! ? #HallaBol | #RoyalsFamily | @ish_sodhi
- Rajasthan Royals (@rajasthanroyals) May 5, 2020
संजू सैमसन ने कहा, "मेरे स्टीव स्मिथ से बहुत अच्छे रिश्ते हैं। वह क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ब्रेन हैं। हम उनके नेतृत्व में खेल का लुत्फ उठाते हैं।" उन्होंने कहा कि वह स्मिथ, जोस बटलर और ऑल राउंडर बेन स्टोक्स के खेल को बारीकी से देखते हैं।"
उन्होंने कहा, "मैं खासतौर पर जोस बटलर को विकेटकीपिंग करते हुए देखता है। वह हमेशा अपने कौशल और खेल को बेहतर करने के लिए काम करते हैं। वह कभी खाली नहीं बैठते। वह या तो अपनी विकेटकीपिंग पर काम कर रहे होते हैं या बल्लेबाजी पर। या फिर वह पार्क के चक्कर लगाते हैं। किसी भी मैच से पहले मैं उन्हें ऑब्सर्व करता हूं।"
पॉडकास्ट के दौरान संजू सैमसन और ईश सोढ़ी के बीच जमकर हंसी-मजाक भी हुआ। संजू सैमसन ने पंजाबी में ईश से पूछा कि- छोटा सोढ़ी कब आने वाला है? इसके बाद दोनों हंसने लगते हैं।
आईपीएल में अपनी बेहतरीन पारी पर उन्होंने कहा, "मेरी पसंदीदा पारी, मुझे लगता है कि चिन्नास्वामी स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ थी। उस मैच में मैंने 91 रन बनाए थे और हम मैच जीते थे।"

अन्य समाचार