ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान, बोले- आईसीसी रद्द करे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, कराए भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर को रोकने और कम करने के लिए दुनिया के कई देशों में लॉक डाउन है. यह लॉक डाउन कई दिनों से हैं और इसी लॉक डाउन के कारण ही क्रिकेट टूर्नामेंट अभी पूरी तरह से बंद है. बीते दिनों ही पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की सीरीज (India vs Pakistan) हो और उससे जो पैसा आए वो कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में इस्तेमाल हो. वहीं अब ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने सुझाव दिया है कि जब कोरोना वायरस का असर खत्म हो तब टेस्ट चैंपियनशिप (ICC Test Championship) को रद्द कर भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज हो.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिन खिलाड़ी का ने एक यूृट्यूब से बात करते हुए कहा,"इस महामारी ने क्रिकेट के पुनर्जन्म के दरवाजे खोले हैं. फैंस क्रिकेट के लिए तरस रहे हैं और सबकुछ सामान्य होते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की जगह ऐसी सीरीज होनी चाहिए जिससे फैंस के अंदर पहले जैसा रोमांच पैदा हो जाए." उन्होंने आगे कहा,"इन गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की जगह इंग्लैंड से एशेज खेलनी चाहिए. अब आप सोचेंगे कि भारत कहां जाएगा. मुझे लगता है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी चाहिए. जिसके दो मैच पाकिस्तान और दो मैच भारत में आयोजित होने चाहिए."
वहीं विश्व कप विजेता ने अपनी राय को सही ठहराते हुए बताया कि जब दो बहुत अच्छी टीमों को एक-दूसरे के सामने आएंगी तब कुछ बेहतरीन कॉम्पिटिशन भी देखने को मिलेगा. उन्होंने आगे कहा,"इस सीरीज की कई वजह हैं. सबसे पहले दुनिया देखना चाहती है कि विराट कोहली और बाबर आजम में से बेस्ट कौन है, ये इस सीरीज में साबित हो जाएगा. जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी का मुकाबला होगा. अश्विन और यासिर शाह के बीच टक्कर होगी. बेहद गजब टक्कर देखने को मिलेगी."
पार्थिव पटेल ने किया बड़ा खुलासा, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने मैदान पर दी थी घूसा मारने की धमकी

अन्य समाचार