टी-20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में उमेश यादव को नहीं मिलेगी जगह, बताई यह वजह

भारतीय पेसर उमेश यादव केवल एक फॉर्मैट के खिलाड़ी बनकर टीम इंडिया में खेल रहे हैं। वह अपने राज्य विदर्भ के लिए वह व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलते हैं और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए टी-20 क्रिकेट। लेकिन एक साल से भी अधिक समय से उन्होंने कोई वनडे या 20 नहीं खेला है। ऐसे में उनको लगता है कि क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मैट में उनकी टीम में वापसी नहीं हो पाएगी। उमेश यादव को लगता है कि इस साल अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड में उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पाएगी।

हाल ही में उमेश यादव ने स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत में कहा की वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नहीं देते हैं। उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कर के लिए चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन में खुद को शामिल नहीं किया और कहा कि तीसरे पेसर के रूप में मैं टीम में अपनी जगह नहीं देखता हूं।
'इकट्ठा वेद, ग्रंथ और कुरान कर दिया', हरभजन सिंह ने सुनाई यह खूबसूरत कविता-
उमेश यादव ने अंतिम टी-20 मैच 2019 में खेला था। उन्होंने कहा, ''स्पिनरों में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल वर्ल्ड कप में होंगे। वहीं तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार होंगे। तीसरे स्पॉट के लिए मोहम्मद शमी और दीपक चाहर के बीच कड़ी टक्कर होगी, इसलिए मुझे अपनी जगह दिखाई नहीं देती।''
दाएं हाथ के इस पेसर ने आईपीएल 2018 में 20 विकेट लिए थे,लेकिन अक्टूबर 2018 के बाद से उन्हें वनडे टीम में जगह नहीं मिली। उन्होंने कहा, ''पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में उन्हें आश्चर्यजनक रूप से टीम में शामिल किया गया था, मैंने सात टी-20 मैचों में 4 विकेट लिए थे।''2019 के विश्व कप में भी उन्हें टीम में शामिल करने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। लिहाजा यादव टी-20 वर्ल्ड कप में भी अपनी जगह नहीं देखते। टेस्ट क्रिकेट में भी वह टीम के नियमित सदस्य नहीं हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था। बाद में जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह से उनकी वापसी हुई।
युजवेंद्र चहल को वर्कआउट करता देख युवराज सिंह ने किया ट्रोल, बताया उन्हें चूहा
उमेश यादव ने 2019 में तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल थे, लेकिन इशांत शर्मा के बाहर होने के चलते वह केवल दूसरा टेस्ट खेल पाए थे। यादव टेस्ट में अपना स्थान देखते हैं, लेकिन वनडे और टी-20 टीम में उन्हें अपनी कोई जगह नहीं दिखाई देती।
उमेश यादव की नजर में टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धोनी/ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी/दीपक चाहर।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार