भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा रद्द करे, पाकिस्तान से हो टक्कर: ब्रैड हॉग

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते खेल जगत के सभी दरवाजे बंद हो चुके हैं, इसी बीच सोशल मीडिया पर कई दिग्गज अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं, इसी कड़ी में जुड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व फिरकी गेंदबाज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने एक अजीबोगरीब मांग कर दी है, जिसे सुनकर शायद आपको हैरानी होगी। वह चाहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर में होने वाली भारत की सीरीज रद्द हो जाए, जिसकी जगह पर भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हो। इस तरह की बात कहने वाले ब्रेड हॉग ने क्यों कही यह बात जानिए इस मामले की पूरी कहानी।

भारत-पाकिस्तान की सीरीज के लिए आतुर ब्रैड हॉग
ब्रैड हॉग (Brad Hogg) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया पेश करते रहते हैं। उन्होंने इस दौरान कहा कि कोरोना वायरस खत्म होने के बाद फैंस को दोबारा जोशीला अंदाज प्रदान करने के लिए एक धमाकेदार सीरीज होना जरूरी है। कोरोना वायरस के खत्म होने के बाद टेस्ट चैंपियनशिप को रद्द कर देना चाहिए और उसकी जगह पर ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज करानी चाहिए, यही नहीं उन्होंने इसके साथ भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा रद्द करने की बात भी कही और साथ ही कहा कि भारत-पाकिस्तान को आपस में भिड़ना चाहिए।
महामारी के बाद क्रिकेट का होगा पुनर्जन्म
ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने आगे कहा कि इस महामारी से निजात मिलने के बाद क्रिकेट का पुनर्जन्म होने जैसे हालात होंगे। फैंस क्रिकेट के लिए तरस रहे हैं, सब कुछ सामान्य होते ही ऐसी सीरीज होना चाहिए, जिससे सभी के अंदर पहले जैसी ऊर्जा भर जाए, इस गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ की जगह इंग्लैंड से एशेज टेस्ट सीरीज खेलनी चाहिए। आप सोचेंगे कि अब भारत क्या करेगा, मुझे लगता है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने चाहिए, जिसमें दो मैच पाकिस्तान और दो मैच भारत में होने चाहिए।
इस वजह से ऐसा करने को बोले ब्रेड हॉग
ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भारत और पाकिस्तान साथ ही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की सीरीज कराने को लेकर कारण भी बताया। उन्होंने कहा कि इस सीरीज की कई वजह हो सकती हैं। सबसे पहले दुनिया देखना चाहती है कि विराट कोहली और बाबर आजम में सर्वश्रेष्ठ कौन है। इस सीरीज के माध्यम से यह भी साबित हो जाएगा कि जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी में कौन अव्वल है। इसके अलावा स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो अश्विन और यासिर शाह के बीच भी बड़ी टक्कर होगी। इस तरह के कारण बताकर उन्होंने कहा कि क्रिकेट जगत के सूनेपन को इस तरह ऊर्जा वर्कर दूर किया जा सकता है।
आपको बता दें ब्रैड हॉग (Brad Hogg) द्वारा दिए गए इस सुझाव को कहीं से कहीं तक सफल होते नहीं देखा जा सकता, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज होना इस समय नामुमकिन है। भारत द्वारा पहले ही साफ किया जा चुका है कि पाकिस्तान से अब कोई सीरीज नहीं खेली जाएगी, जब तक पाकिस्तान आतंकवादी गतिविधियों पर काबू नहीं पा लेता और उन्हें खत्म नहीं कर देता, तब तक ऐसी कोई सीरीज संभव नहीं है।
ब्रैड हॉग द्वारा दिया गया सुझाव सुनने में तो काफी रोमांचक लगता है, उनके देश ऑस्ट्रेलिया को यह फिर भी लाजमी लगेगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज हो सकती है, लेकिन भारत और पाकिस्तान के खिलाफ नहीं।

अन्य समाचार