उमेश यादव ने T20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए चुनी भारतीय टीम,जाने धोनी को दी जगह या नहीं

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन किया. उमेश यादव ने स्पोर्ट्सकीड़ा पर वार्ता करते हुए इस टीम का चयन किया. हालांकि उन्होंने इस वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग इलेवन का ही चयन किया है, लेकिन उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर दो खिलाड़ियों का चयन किया. यानी उनके मुताबिक इसमें से किसी एक को टीम में स्थान मिल सकती है.

उमेश यादव ने अपनी प्लेइंग इलेवन में MS Dhoni व रिषभ पंत को स्थान दी है, लेकिन उनके मुताबिक इन दोनों में से किसी एक को ही टीम में स्थान मिलेगी. इसके अतिरिक्त उन्होंने तेज गेंदबाज के तौर पर भी मो। शमी की टक्कर दीपक चाहर के साथ करा दी है यानी इनमे से भी कोई एक ही टीम का भाग बन सकता है. वहीं उन्होंने अपनी टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को स्थान नहीं दी है. यही नहीं उनकी टीम में एक भी ऑलराउंडर शामिल नहीं है.
उमेश की टीम में रोहित शर्मा व शिखर धवन ओपनर के तौर पर हैं जबकि तीसरे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने केएल राहुल को टीम में रखा है. विराट कोहली को उन्होंने नंबर चार पर रखा है. पांचवें नंबर पर उन्होंने श्रेयस अय्यर को रखा है जिबकि छठे नंबर के लिए उन्होंने धौनी व रिषभ दोनों को शामिल किया है. स्पिनर के तौर पर उनकी टीम का भाग कुलदीप यादव व युजवेंद्रा चलह हैं. वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का नाम पक्का किया है, तो वहीं मोहम्मद शमी व दीपक चाहर में से किसी एक को उनके मुताबिक स्थान मिल सकती है.
टी20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए उमेश यादव की प्लेइंग इलेवन-
रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धौनी/रिषभ पंत, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा सिंह चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी/दीपक चाहर.

अन्य समाचार