आकाश चोपड़ा ने चुना भारत का टी20 विश्व कप स्क्वाड, धोनी को नजरअंदाज कर इन्हें बनाया विकेटकीपर

कोरोना वायरस के चलते पिछले लगभग 2 महीनों से क्रिकेट के गलियारों में एक्शन नहीं हो रहा है. मगर जब कोरोना से जंग जीतने के बाद क्रिकेट की वापसी होगी तो ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में साल के आखिर में आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाना है. इस विश्व कप को लेकर सभी टीमें काफी अधिक उत्साहित हैं. अब इस आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी के साथ मिलकर टी20 विश्व कप का स्क्वाड चुना है.

टॉप ऑर्डर में नहीं फेरबदल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों में कोई खास परिवर्तन नहीं किया. हां, उन्होंने शिखर धवन की जगह केएल राहुल और रोहित शर्मा को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी है. वैसे जिस फॉर्म मे इस वक्त राहुल हैं, उसे देखकर उनका टीम में शामिल होना पूरी तरह सही फैसला है.
इसके बाद बतौर नंबर-3 विराट कोहली को चुना. तो पूर्व क्रिकेटर द्वारा चुना गया टॉप ऑर्डर तो मैच विनर खिलाड़ियों से बना हुआ है. इसके बाद बतौर नंबर-4 बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया.
लंबे वक्त से टीम मैनेजमेंट सीमित ओर क्रिकेट में नंबर-4 के दावेदार की तलाश कर रही थी और जिस तरह से अय्यर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए बतौर नंबर-4 बल्लेबाज न्यूजीलैंड की मुश्किल परिस्थितियों में शतक लगाया है उसके बाद तो अब उनकी नंबर-4 पर जगह फिक्स ही नजर आ रही है.
धोनी की जगह पंत को मिली विकेटकीपिंग
आकाश चोपड़ा ने पहले भी अपने यू-ट्यूब चैनल पर ये कहा है कि अब उन्हें नहीं लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट मैदान पर वापसी करना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को सौंपी है. इसी के साथ उन्होंने टीम में बतौर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या व शिवम दुबे को शामिल किया है.
वहीं स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा टीम में शामिल हैं, जो बल्लेबाजी व गेंदबाजी के अलावा शानदार फील्डिंग से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाते हैं.
कुल्चा की जोड़ी सहित 4 तेज गेंदबाज

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई आईसीसी टी20 विश्व कप टीम में 4 तेज गेंदबाज व 2 स्पिन गेंदबाज शामिल हैं. भारत में मौजूदा वक्त में सीमित ओवर क्रिकेट में कुलदीप यादव व युजवेंद्र चहल की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है. इन दोनों के अलावा स्क्वाड में रविंद्र जडेजा के रूप में तीसरे स्पिन गेंदबाज उपलब्ध हैं. अब बात करते हैं तेज गेंदबाजों की. तो आकाश चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया है.
आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारत का स्क्वाड
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार.

अन्य समाचार